Tuesday, April 23, 2024
HomeDESHPATRAझारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की बैठक, विस...

झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की बैठक, विस चुनाव में विजयी विधायकों को दी बधाई

फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक चैंबर भवन में संपन्न हुई। बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव में विजयी सभी दल के प्रत्याशियों को चैंबर द्वारा बधाई दी गई।

रांची : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज की बैठक चैंबर भवन में अध्यक्ष कुणाल अजमानी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव में विजयी सभी दल के प्रत्याशियों को चैंबर द्वारा बधाई दी गई। चैंबर अध्यक्ष ने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में प्रदेश में व्यापार एवं उद्योग जगत के विकास हेत प्रगतिकात्मक कार्यों को गति दी जायेगी। चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि प्रदेश में कानून – व्यवस्था की वर्तमान स्थिति , उद्योग और व्यापार से संबंधित राज्य में गठित कुछ अच्छी नीतियों का सही अनुपालन , नीति निर्माण में स्थानीय स्टेकहोल्डर्स की सहभागिता , बंद पडे उद्योगों को पूर्नजीवित करने , नये उद्योग लगाने , निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुलभ कराने , ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और डिजीटलाईजेशन को सररलीकरण करने जैसे मुद्दों पर नई सरकार के साथ शीघ्र ही बैठक की जायेगी । प्रदेश के आर्थिक विकास में सहयोगी स्थानीय व्यापारी व उद्यमियों के साथ सरकार यदि नियमित संवाद करे तब कई समस्याओं का समाधान स्वतः ही संभव है । बैठक के दौरान प्रदेश में स्टोन चिप्स पर एक साथ 138 फीसदी रॉयल्टी की अप्रत्याशित वृद्धि से उत्पन्न समस्याओं पर वार्ता की गई । यह भी कहा गया कि संथाल परगना के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में उद्यमियों को भूमि आवंटित किये जाने के कई माह बीत जाने के बाद भी उद्यमियों को अब तक पोजिशन नहीं मिला है । चैबर अध्यक्ष ने अवगत कराया कि चुनावी आचार संहिता के कारण प्रायः सरकारी कार्य बाधित थे । राज्य में नई सरकार का गठन के उपरांत शीघ्र ही चैंबर इस मुद्दे पर विभागीय वार्ता करेगा । संथाल परगना के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष आलोक मल्लिक ने देवघर में जमीनों की रजिस्ट्री नहीं होने से हो रही कठिनाईयों से अवगत कराया । यह भी कहा कि राज्य का सिंगल विडो सिस्टम प्रभावी नहीं होने से व्यापारी परेशान हैं । सिंगल विंडो में नोडल पदाधिकारी भी नहीं है जिस कारण सिंगल विडो के कार्यों की समीक्षा नहीं हो पाती है । बैठक के दौरान ही चैंबर अध्यक्ष ने कई अन्य जिलों के चैंबर ऑफ कॉमर्स को प्रभावी बनाने की रणनीतियों पर भी चर्चा की गई । बैठक के दौरान परिवहन व्यवसायियों की समस्याओं पर भी वृहद चर्चा हुई । चैंबर महासचिव धीरज तनेजा ने कहा कि हमें उम्मीद है मिशन मोड में प्रदेश के प्रत्येक शहरों में ट्रांस्पोर्ट नगर के निर्माण की प्रकिया आरंभ की जायेगी । बैठक के दौरान ही चैंबर की पत्रिका के प्रथम अंक का विमोचन पूर्व अध्यक्ष केके पोद्दार एवं रंजीत गाडोदिया द्वारा किया गया । आज की बैठक में चैंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी , उपाध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा , राम बांगड , महासचिव धीरज तनेजा , सह सचिव विकास विजयवर्गीय , मुकेश अग्रवाल , कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ , क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद , आलोक मल्लिक , कार्यकारिणी सदस्य दीनदयाल बरनवाल , राहुल मारू , पूजा ढाढा , राहुल साबू , प्रवीण लोहिया , आरडी सिंह , परेश गट्टानी , किशोर मंत्री , नवजोत अलंग , रोहित अग्रवाल , अनिल अग्रवाल , पूर्व अध्यक्ष केके पोद्दार , रंजीत गाडोदिया , सदस्य किशन अग्रवाल , संजय अखौरी , प्रमोद श्रीवास्तव , कुमुद झा , संदीप नागपाल , दीपक अग्रवाल , अंजय सरावगी , रवि भट्ट , मुकेश पाण्डेय , आनंद मानिक , अमित किशोर , विमल फोगला , ज्योति कुमारी , शैलेष अग्रवाल , निशित चोपडा , शंभू चूडिवाला , अक्षय मालपानी , शशाक भारद्वाज के अलावा कई सदस्य उपस्थित थे ।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments