बिहार के वैशाली में बोले शाह, मैं बिहार के मुस्लिमों को बताने आया हूं सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी।

0
68

पटना/हाजीपुर : बिहार के वैशाली में जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद जो हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन पाकिस्तान और बांग्लादेश में थे, वह अब तीन प्रतिशत भी नहीं बचे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि राहुल बाबा और लालू यादव बताएं वह कम कैसे हुए। उन्होंने सीएए के विरोध कर रहे विपक्ष को लेकर कहा कि सीएए के विरोध में कांग्रेस-ममता एंड कंपनी ने देश में दंगे करवाए हैं। मैं बिहार के मुस्लिमों को बताने आया हूं कि सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। 

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने धर्म के आधार पर देश का विभाजन कराकर गलत किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदुओं के धर्म परिवर्तन कराए गए, उनकी हत्याएं कराई गईं, इसलिए वह यहां आने को मजबूर हुए हैं। गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में मंदिर-गुरुद्वारे तोड़े गए। इसलिए वहां से लोग प्रताड़ित होकर यहां आए। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था 26 सितंबर 1947 को कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाला हर हिंदू और सिख भारत आ सकता है। उसे नौकरी और आश्रय देना आजाद भारत की जिम्मेदारी है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि गांधी जी की इस बात को नेहरू, राजेंद्र प्रसाद, कृपलानी जी और मौलाना आजाद ने भी दोहराया। कांग्रेस वाले हमारी नहीं मान रहे अपने नेताओं की तो मान लें।

गौरतलब हो कि इससे पहले अमित शाह सीएए पर दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में सभाएं कर चुके हैं। शाह की इस जनसभा में राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय भी संबोधित करेंगे। 

ANI@ANI

#WATCH Union Home Minister and BJP leader Amit Shah, in Vaishali (Bihar): I would like to put all rumours to rest. The next election in Bihar will be fought under the leadership of Nitish Kumar ji. BJP and JD(U) will contest together.3623:01 PM – Jan 16, 2020Twitter Ads info and privacy96 people are talking about this

इस दौरान अमित शाह ने कहा- मैं सभी अटकलों को खारिज करते हुए फिर साफ कर देना चाहता हूं कि बिहार में चुनाव नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। भाजपा और जदयू साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here