Thursday, April 25, 2024
HomeDESHPATRAदाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी एजाज लकड़ावाला को पटना से मुंबई पुलिस...

दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी एजाज लकड़ावाला को पटना से मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई : गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला ( जो जबरन वसूली में वांछित है) को हत्या और दंगा करने के मामलों में मुंबई पुलिस की टीम ने गुरुवार 9 जनवरी को पटना के मीठापुर बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है।लकड़ावाला दरभंगा- मधुबनी बस में सवार था वही से गिरफ्तार किया गया। लकड़ावाला दो दशकों से फरार था। उसके खिलाफ एक इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस लंबित होने के साथ, लकड़ावाला मुंबई में अतीत में विभिन्न माफिया गिरोहों से जुड़ा रहा है।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि लकड़ावाला को मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल की टीम ने बुधवार को छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पकड़ा था। उसने एक बार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के लिए अपना गिरोह बनाने से पहले काम किया था।
मई 2004 में, उसे कनाडा की पुलिस ने ओटावा में गिरफ्तार किया था। कुछ साल पहले माना जाता था कि वह उत्तरी अमेरिका में हैं, हालांकि उसने कई बार दक्षिण पूर्व एशिया में भी अपने ठिकानों को बदल दिया। उसके खिलाफ पहले भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था।
मुंबई से पिछले कुछ दशकों में, वह भाग गया था और दुबई, बैंकॉक और ओन्टेरियो जैसे स्थानों में देखा गया था। फिलहाल उसे मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया और 21 जनवरी तक हिरासत में भेज दिया गया।

लकड़ावाला की बेटी से पूछताछ

खुफिया सूत्रों ने बताया कि लकड़ावाला की बेटी सोनिया को नेपाल ले जाते समय मुंबई हवाई अड्डे पर नोक-झोंक हुई थी। पूछताछ पर, उसने खुलासा किया कि उसके पिता नेपाल में छिपे हुए थे, जो कि सहयोगी गैंगस्टर छोटा राजन के गिरोह संचालन का आधार भी है।
लकड़ावाला को पहले भी दाऊद इब्राहिम के साथ जबरन वसूली रैकेट चलाने के लिए संबद्ध किया गया था, लेकिन बाद में उसके साथ भाग लिया। बाद में उसने कराची में दाऊद को मारने की साजिश रची, लेकिन योजना विफल हो गई क्योंकि सूत्रों के मुताबिक दाऊद ने अपना रास्ता बदल दिया था ।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments