Friday, March 29, 2024
HomeDESHPATRAदेवघर : कोरोना वायरस से बचाव हेतु सख्ती से सोशल डिस्टेंस का...

देवघर : कोरोना वायरस से बचाव हेतु सख्ती से सोशल डिस्टेंस का पालन करें- जिला भू-अर्जन पदाधिकारी

परिस्थितियों को गंभीरता से लेने पर कोरोना पर विजय पा सकते है-जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी देवघर

देवघर : आई.ई.सी कोषांग के वरीय पदाधिकारी-सह- जिला भू-अर्जन पदाधिकारी उमाशंकर प्रसाद एवं प्रभारी पदाधिकारी-सह- जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार के द्वारा आर मित्रा+2 विद्यालय एवं शिवलोक परिसर में लगने वाले अस्थायी वेंडिंग जोन का भ्रमण कर वहाँ फलों एवं सब्जियों का क्रय-विक्रय करने वाले लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। साथ हीं उनके द्वारा निदेशित किया गया कि सभी सोशल डिस्टेंस का पालन कर फलों व सब्जियों का क्रय-विक्रय करें। किसी भी स्थिति में लोग एक जगह भीड़ न लगायें। कोरोना वायरस से बचाव हेतु आवश्यक है कि हम सभी सख्ती से सोशल डिस्टेंस का पालन करें।
इस दौरान वरीय पदाधिकारी उमाशंकर प्रसाद द्वारा पूरे वेंडिंग जोन का अवलोकन कर सभी फल व सब्जी विक्रेताओं को निदेशित किया गया कि वे अपने-अपने दुकानों के आगे किसी भी स्थिति में भीड़ एकत्रित न होने दें एवं उनके दुकानों में आने वाले लोगों को एक-एक मीटर की दूरी पर कतारबद्ध होने के लिए बोलें व उसी अनुरूप क्रेताओं को सामान दें। यदि कोई व्यक्ति इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसे कतई सामान न दें व पंक्तिबद्ध हो कर आने बोलें। साथ हीं उनके द्वारा दोनों अस्थायी वेंडिंग जोन में प्रतिनियुक्त सुरक्षाकर्मियों को निदेशित किया गया कि वे पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें एवं लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का कड़ाई से अनुपालन करायें।
इस दौरान जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार द्वारा ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग कर लोगों से अपील की गयी कि वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु कृपया कर सभी सोशल डिस्टेंस का पालन करें। लॉक डाउन के दरम्यान आप सभी के सुविधा हेतु आवश्यक सामग्री के रूप में चिन्हित वस्तुएं यथा राशन,फल सब्जी, दूध आदि के क्रय-विक्रय की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा अपराहन 1.00 बजे तक दी गयी है, परन्तु इस अवधि में आपलोग भीड़ कतई न करें। यदि आपलोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन न करते हुए दुकानों के आगे बेबजह भीड़ लगाते हैं, तो यह न सिर्फ आप सभी के लिए बल्कि हमारे पूरे समाज के लिए नुकसानदायक है क्योंकि इससे कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार की प्रबल संभावना हो जाएगी एवं लॉक डाउन सफल नहीं हो पाएगा।
अतः सभी लोग इस परिस्थिति की गंभीरता को समझते हुए पूरे संवेदनशील होकर कार्य करें, तभी जाकर हम कोरोना नामक इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। हम सभी के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यक है कि हम सभी अपने घरों में सुरक्षित रहें और अत्यंत आवश्यक होने पर हीं घर से बाहर निकलें एवं साफ़-सफाई व सैनीटाईजेसन का भी विशेष ध्यान रखे।
ज्ञात हो कि सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराने हेतु लॉक डाउन की अवधि तक के लिए देवघर शहरी क्षेत्र अंतर्गत आर मित्रा +2 विद्यालय एवं शिवलोक परिसर (मदरसा ग्राउंड) को अस्थायी वेंडिंग जोन के रूप में चिन्हित किया गया है, ताकि सुरक्षाकर्मियों के मौजूदगी में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए यहाँ लोग फल व सब्जियों का क्रय-विक्रय कर सके।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments