Friday, March 29, 2024
HomeDESHPATRAहेमंत का ताजपोशी कल, सोनिया,ममता, समेत कई दिग्गज पहुचंगे शपथग्रहण समारोह में,...

हेमंत का ताजपोशी कल, सोनिया,ममता, समेत कई दिग्गज पहुचंगे शपथग्रहण समारोह में, मोराबादी मैदान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रांची के मोराबादी मैदान में कल हेमंत सोरेन राज्य के 11 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते ही इतिहास रचेंगे।सोनिया गांधी, ममता बनर्जी, एम के स्तालिन, अरविंद केजरीवाल, तेजस्वी यादव,कमलनाथ,समेत विपक्ष के तमाम दिग्गज नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

रांची. हेमंत सोरेन , रविवार यानि कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रांची के मोराबादी मैदान में कल हेमंत सोरेन राज्य के 11 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेते ही इतिहास रचेंगे। आपको बता दें की शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में है।

ये अतिथि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मायावती, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, एनसीपी के शरद पवार, शरद यादव, डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालीन, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल, झारखंड कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, कांग्रेस नेता उमंग सिंघार, प्रणब झा, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, सांसद टीआर बालू, डीएमके के सांसद कनीमोझी, बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दकी, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, ओडिशा कांग्रेस के अध्यक्ष निरंजन पटनायक।

इन राज्यों के मुख्यमंत्री होंगे शामिल।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

तैयारियों का जायजा लेने मुख्य सचिव डॉक्टर डीके तिवारी और डीजीपी कमल नयन चौबे पहुंचे। शनिवार को तैयारियों का जायजा लेने मुख्य सचिव डॉक्टर डीके तिवारी और डीजीपी कमल नयन चौबे पहुंचे। करीब 10 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है जिन्हें पास एंट्री दी जाएगी। जबकि पंडाल के पीछे आम लोग भी शपथ ग्रहण समारोह देख सकेंगे। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव स्टेज पीछे होने के कारण नाराजगी व्यक्त करते हुए आगे बनाने का निर्देश दिया।

पासयुक्त वाहनों के प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। ये दाेनाें गेट इन संबंधित पासयुक्त वाहनों के लिए

समारोह में बिना पास के किसी को भी इंट्री नहीं मिलेगी। रांची के डीसी राय महिमापत रे ने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े पदाधिकारी से कहा है कि वे अपनी टीमों के साथ बैठक कर स्पष्ट कर दें कि बिना मान्य पास या अनुमति किसी भी व्यक्ति का प्रवेश मैदान में नहीं होगा।शपथ ग्रहण समारोह में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। डीसी ने एसएसपी, डीडीसी और एसडीओ के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। डीसी ने सुरक्षा व्यवस्था सहित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था और अन्य तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने मंच पर चढ़ने-उतरने की व्यवस्था व एंट्री-एग्जिट प्वाइंट का भी जायजा किया। एसएसपी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान 2 हजार अतिरिक्त पुलिस बल के जवान तैनात किए जाएंगे। इन्हें एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक तैनात किया जाएगा।वहीं लोगों को शपथ ग्रहण कार्यक्रम देखने में कोई समस्या ना हो इसके लिए जगह-जगह एलइडी स्क्रीन लगाई जा रही है। टाइम स्क्वायर में लाइव शपथ ग्रहण कार्यक्रम दिखाया जाएगा। दरअसल, किनारे कुर्सी पर बैठे लोगों को स्टेज पीछे होने कारण शपथ ग्रहण कार्यक्रम देखने में परेशानी होती है। वीवीआइपी के लिए शौचालय की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। उनके जाने के बाद ही मुख्य सचिव के दिए गए निर्देश के अनुसार तैयारी शुरू कर दी गई।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, एसएसपी व अन्य।

शपथ ग्रहण समारोह देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले वीवीआइपी और राजभर से आने वाले लोगों को लेकर फुटपाथ पर लगी दुकानों को बंद करा दिया गया। डीसी आवास के मोड़ से लेकर बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम तक लगने वाली दुकानों से भीड़-भाड़ और जाम की स्थिति ना रहे और सुरक्षा व्यवस्था में कोई समस्या ना आए इसको लेकर सभी दुकाने शनिवार से ही बंद करा दी गई।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments