Monday, May 13, 2024
HomeJHARKHANDमोहराबादी मैदान में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का शुभारंभ

मोहराबादी मैदान में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का शुभारंभ

11 मार्च तक चलने वाले इस ट्रेड फेयर का सांसद संजय सेठ और डॉ महुआ माजी ने किया उद्घाटन। झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स और जीएस मार्केटिंग के सौजन्य से लगाया गया गया है ट्रेड फेयर।

रांची के मोहराबादी मैदान में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का उद्घटान शनिवार को लोकसभा सांसद संजय सेठ और राज्यसभा सांसद डॉ महुआ माजी ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर श्री सेठ ने कहा कि रांची में ट्रेड फेयर होने से कारोबार बढ़ता है। इसका ज्यादा लाभ व्यापारियों के साथ स्थानीय लोगों को भी होता है। ट्रेड फेयर कई नए उत्पादों को देखने और समझने का एक माध्यम है।
श्री सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी करते हैं कि झारखंड और बंगाल में सबसे अधिक मिला लगता है। मेला के लगने से राज्य का आर्थिक विकास होता है। सांसद डॉ महुआ माजी ने कहा कि ट्रेड फेयर में बाहर के देशों के उत्पाद देखने को मिल रहा है। रांचीवासी अब विदेशी वस्तुएं भी खरीद सकते हैं। जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के चिद्रुप शाह ने बताया कि यह ट्रेड फेयर बीटूसी और बीटूबी के लिए बेहतर मंच है। झारखण्ड चैंबर, बंगाल चैंबर और जीएस मार्केटिंग के संयुक्त तत्वावधान में पिछले दस वर्षों से लगाये जा रहे ट्रेड फेयर को रांचीवासियों ने खूब सराहा है। शहरवासियों के सामने प्रत्येक वर्ष नई चीजों को लाने की हमारी कोशिश रहती है। टर्की के लैंप, थाईलैंड के एक्सेसरीज, बांग्लादेश की साडी, ईरान की हनी और सैफ्रौन समेत अन्य वस्तुएं इस ट्रेड फेयर के मुख्य आकर्षण हैं। ट्रेड फेयर के माध्यम से हमारा प्रयास है कि प्रत्येक देश की विशेषता को झारखण्डवासियों के सामने आसानी से उपलब्ध कराया जा सके। ट्रेड फेयर में झारखण्ड सरकार के उद्योग, श्रम और टूरिज्म विभाग द्वारा स्टॉल्स में भी लगाया गया है। इस अवसर पर चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि हमारे द्वारा किया जा रहा यह प्रयास केवल ट्रेड फेयर नहीं वरन् राज्य के विकास में गति देने का प्रयास है। अंतर्राष्ट्रीय देश के स्टॉलधारकों के आने से स्थानीय व्यापारियों-उद्यमियों के विचारों का आदान-प्रदान संभव होगा और इससे व्यापार-उद्योग की संभावनाएं बनेंगी। ट्रेड फेयर में प्रत्येक दिन गणमान्य अतिथियों को आमंत्रित किया जायेगा। आगंतुकों के मनोरंजन के लिए ऑर्केस्ट्रा की भी व्यवस्था है।

फेयर में लगे है 375 स्टॉल्स

झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स और जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के तत्वावधान में आयोजित ट्रेड फेयर 11 मार्च तक चलेगा। आगंतुकों के लिए सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक फेयर खुला रहेगा। फेयर में लगभग 375 स्टॉल्स लगाये जा रहे हैं। फेयर में थाईलैंड, ईरान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, टर्की, घाना, मलेशिया समेत अन्य कुल 12 देश और 20 राज्यों के स्टॉल्स लगाये जा रहे हैं। इस अवसर पर चैंबर के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, संयुक्त सचिव अमित शर्मा, शैलेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, संजय अखौरी, पूर्व अध्यक्ष ललित केडिया, विकास सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments