Tuesday, May 14, 2024
HomeDESHPATRAएचईसी के रिटायर्डकर्मियों का महाधरना समाप्त

एचईसी के रिटायर्डकर्मियों का महाधरना समाप्त

स्वास्थ्य बीमा सहित अन्य मांगों पर बनी सहमति : कैलाश यादव

रांची। एचईसी के रिटायर्ड कर्मियों द्वारा एचईसी मुख्यालय के समीप दिए जा रहे धरना कार्यक्रम का आज समापन हो गया। महाधरना का आयोजन एचईसी सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ और एचईसी सेवानिवृत्त कल्याण परिषद के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। सेवानिवृत्तकर्मियों का वर्ष 1.1.97 का एरियर एवं हेल्थ इंश्योरेंस की मांग को लेकर दिए जा रहे धरना को संबोधित करते हुए संयोजक कैलाश यादव ने कहा कि बुधवार को शाम में एचईसी प्रबंधन के साथ रिटायर्ड कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल की वार्ता में प्रबंधन ने मांगों पर सहमति जताई है और इस संदर्भ में भारी उद्योग मंत्रालय के पास भी अनुरोध करने की सलाह दी गई है। उन्होंने बताया कि रिटायर्डकर्मियों के हेल्थ इंश्योरेंस को लेकर प्रबंधन के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है। प्रबंधन ने आश्वस्त किया है कि इस मुद्दे को लेकर एचईसी प्रबंधन की बोर्ड मीटिंग में चर्चा की जाएगी। प्रबंधन का प्रयास होगा कि इस दिशा में सकारात्मक हल निकले। श्री यादव ने बताया कि वर्ष 1997 से बकाया एरियर भुगतान को लेकर भारी उद्योग मंत्रालय के पास एक बार फिर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में रिटायर्ड कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें भी ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि दो फरवरी से एचईसी सेवानिवृत कर्मचारी संघ एवं सेवानिवृत कल्याण परिषद के संयुक्त तत्वावधान में एचईसी मुख्यालय के समीप मांगों को लेकर महाधरना दिया गया।
संघ के अध्यक्ष कैलाश यादव ने बताया वरिष्ठ श्रमिक नेता आरएस यादव के नेतृत्व में 14 सदस्यों का शिष्टमंडल कार्मिक निदेशक एस.के सक्सेना, कार्मिक महाप्रबंधक दीपक दुबे,कार्मिक प्रबन्धक प्रशांत कुमार के मौजूदगी में तकरीबन दो घंटा विस्तारपूर्वक सारे विषयों पर चर्चा हुई थी। वार्ता में जिन मुद्दों पर प्रबंधन के साथ सहमति बनी, उसके संबंध में आज महाधरना में रिटायर्ड कर्मियों के बीच घोषणा की गई। इस अवसर पर संयोजक भवन सिंह,संघ अध्यक्ष कैलाश यादव,केडी सिंह,सरजू प्रसाद,चन्द्रशेखर प्रसाद, बिंदेश्वरी प्रसाद,अशोक गिरी, लालदेव शाह, राममनोहर सिंह,केदार प्रसाद, उमेश पासवान,अवधेश पाल सहित काफी संख्या में एचईसी के रिटायर्डकर्मी मौजूद थे।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments