Friday, May 17, 2024
HomeDESHPATRAकेन्द्र सरकार का बजट महज आईवाॅश: आदित्य विक्रम जायसवाल

केन्द्र सरकार का बजट महज आईवाॅश: आदित्य विक्रम जायसवाल


रांची। झारखंड प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा यह बजट पॉलिटिकल बजट है। चुनाव को देखते हुए जो आसाम,तमिलनाडु और बंगाल में ए इकोनामिक कॉरिडोर बनाने की जो बात कही गई है, वह आने वाले चुनाव को देखकर ही बनाई गई है। एलआईसी को प्राइवेटाइज करने की जो बात हो रही है। इसका कौन गारंटी लेगा कि लोगों का पैसा सेफ रहेगा। डीजल और पेट्रोल में कृषि सेस लगा दिया गया है। इससे किसान की कमर टूट जाएगी। डीजल का दाम बढ़ता है, तो डेढ़ गुणा खर्चा बढ़ेगा। कृषि क्षेत्र में यह बजट जो है बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए बजट है ना कि आम जनता के लिए। बजट में युवाओं को रोजगार के लिए कोई पैकेज नहीं दिया गया ।

  • रांची चैप्टर प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष व सीए भुवनेश ठाकुर ने कहा बजट 2021 से जो आम जनता की अपेक्षाएं थी, उस अपेक्षाओं पर सरकार खरी नहीं उतर पाई है। इस बजट से कोविड के बाद लोगों ने अपने लिए संभावनाएं तलाश करना शुरू कर दिया था कि सरकार उनको बहुत सारे टैक्स पर रियायत देगी, नौकरियां देगी, लेकिन इस बजट में इस तरह की कोई संभावनाएं नजर नहीं आ रही है।
  • मौके पर सीए प्रवीण कुमार शर्मा ने कहा इस बजट में जो आम आदमी को या मिडिल क्लास परिवार को उम्मीद थी कि आयकर में कोई रिबेट मिलेगा या आयकर की छूट थोड़ी बढ़ेगी, लेकिन ऐसा कुछ प्रावधान नहीं आया। साथ ही छोटे व्यापारी को उम्मीद थी कि जीएसटी को और थोड़ा सरल किया जाएगा, लेकिन जीएसटी सरलीकरण के क्षेत्र में कोई नया कदम नहीं उठाया गया है। हालांकि जीएसटी ऑडिट की बाध्यता को हटा दी गई है।
  • बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सीए प्रभात कुमार अग्रवाल ने कहा कि सरकार से आशा थी कि कुछ रोजगार की बात करेगी, आर्थिक विकास की बात करेगी, लेकिन सरकार सारी चीजों पर मौन है। बजट में सिर्फ खर्चे का ब्यौरा दिया गया है। परंतु पैसे कहां से आएंगे इसके बारे में कोई चर्चा नहीं की गई है।
dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments