Monday, May 13, 2024
HomeJHARKHANDकोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए रांची के उपायुक्त छवि रंजन की...

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए रांची के उपायुक्त छवि रंजन की सक्रियता सराहनीय

विनय मिश्रा की रिपोर्ट

रांची : वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है। राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में कोरोना ने कहर बरपा रखा है। कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन-ब-दिन इजाफा हो रहा है। इससे हो रही मौतों के आंकड़ों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। इस महामारी पर नियंत्रण करने के लिए प्रशासनिक और गैर सरकारी स्तर पर लगातार प्रयास जारी है।
इस दिशा में रांची के उपायुक्त व एक कर्मठ और ईमानदार अधिकारी छवि रंजन की भूमिका सराहनीय है। उपायुक्त छवि रंजन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को रोकने की दिशा में सक्रियता से जुटे हैं। उन्होंने इसकी रोकथाम के लिए दिन-रात एक कर रखा है। अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए हर मोर्चे पर एक जांबाज योद्धा के रूप में डटे रहना उनकी दिनचर्या में शुमार है। श्री रंजन की सक्रियता इन दिनों देखते ही बन रही है। उनका एकमात्र लक्ष्य कोरोना पर नियंत्रण पाना है। अपने मातहत अधिकारियों को निर्देशित करते हुए वह सदर अस्पताल, रिम्स सहित अन्य स्वास्थ्य केंद्रों व निजी अस्पतालों के निरीक्षण में जुटे रहते हैं। जिले के सर्वोच्च प्रशासनिक अधिकारी होने के नाते उनकी जिम्मेदारियां इन दिनों काफी बढ़ गई हैं। वे स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों संग विचार-विमर्श कर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सदैव तत्पर रहकर प्रयासरत हैं। उपायुक्त छवि रंजन ने अपनी प्रशासनिक दक्षता, कुशल नेतृत्व और टीम भावना से यह संदेश दिया है कि कर्मठता और ईमानदारी के बलबूते हर मुकाम हासिल किया जा सकता है। उनका मानना है कि कोरोना के खिलाफ जंग में सतर्कता और सावधानी अत्यंत जरूरी है। इस दिशा में वह सतत प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण काल के दौरान कोरोना से बचाव की दिशा में हर संभव प्रयास करने में जुटे रहकर वे लोगों से सावधानी बरतने की लगातार अपील कर रहे हैं। राजधानी रांची में कोरोना से पीड़ित लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के प्रति सतत प्रयासरत रहकर लोगों को इस वैश्विक आपदा से निजात दिलाना उनका एकमात्र लक्ष्य है। इसके लिए श्री रंजन दिन -रात एक किए हुए हैं। कालाबाजारी और मुनाफाखोरी पर अंकुश लगाने की उनके समक्ष बड़ी चुनौती है। इन चुनौतियों का सामना करते हुए वे बखूबी अपने कार्यों का निष्पादन करने में जुटे रहते हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दे दिया है कि दवाओं या चिकित्सा उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। आपदा में अवसर तलाशने वाले ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं। इनको कभी माफ नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आपदा में अवसर न तलाशें, बल्कि पीड़ित मानवता की सेवा के प्रति समर्पित भाव से जुटे रहें।
उन्होंने स्वयंसेवी संस्थाओं से भी मानव सेवा में आगे आने की अपील की है। वैश्विक महामारी कोविड से उत्पन्न हुई अव्यवस्था को दूर करने की उनकी सार्थक पहल को जिलावासियों ने काफी सराहा है। स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने में भी उनकी काफी महत्वपूर्ण भूमिका है। उपायुक्त ने यह संदेश दिया है कि जिलावासियों की आकांक्षा के अनुरूप जिला प्रशासन सदैव तत्पर है।
बहरहाल, कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में उपायुक्त छवि रंजन की पहल की चहुंओर सराहना की जा रही है। उपायुक्त छवि रंजन की सक्रियता और कार्यशैली अन्य अधिकारियों के लिए अनुकरणीय है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments