Sunday, May 12, 2024
HomeDESHPATRAधार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति दे सरकार : मौलाना तहजीब...

धार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति दे सरकार : मौलाना तहजीब उल हसन रिजवी

रांची: झारखंड राज्य हज कमिटी के सदस्य सह मस्जिद जाफरिया, रांची के इमाम व खतीब सह प्रख्यात इस्लामिक स्कॉलर हज़रत मौलाना हाजी सैयद तहजिबुल हसन रिज़वी ने राज्य सरकार से धार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति देने की मांग की है। उन्होंने एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि सरकार बताये कि सभी धार्मिक स्थल कब तक बंद रहेंगे?
जब से कोविड-19 शुरू हुआ है, तब से इसका खामियाजा विभिन्न समुदाय के श्रद्धालुजनों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि क्या कोविड-19 का खतरा सिर्फ धार्मिक स्थलों में ही है?
क्या देश में रैलियों, स्वागत व अन्य समारोहों, बाजारों में भीड़-भाड़ से कोरोना नहीं फैल रहा है? कोरोना से खतरा है, तो सिर्फ धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं से?
उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को इस पर मंथन कर जल्द निर्णय लेने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड-19 संक्रमण काल के दौरान जनहित में उल्लेखनीय कार्य कर एक मिसाल कायम किया है। कई ऐतिहासिक कदम उठाते हुए कोरोना के खिलाफ जारी जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बधाई के पात्र हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि धार्मिक स्थलों को भी खोलने की अनुमति दी जाय।
उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों से श्रद्धालुओं की आस्था जुड़ी है। सभी धर्म व समुदाय के पर्व-त्योहारों के अवसर पर मंदिर, मस्जिद,गिरजाघर और गुरुद्वारा सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर सरकार द्वारा जारी प्रतिबंध परेशानी का सबब बन सकता है। धार्मिक स्थल बंद रहने से लोगों की आस्था आहत हो रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार अनुमति दे कि इस वर्ष का मुहर्रम व अन्य धार्मिक आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित की जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments