Thursday, May 16, 2024
HomeDESHPATRAपूर्व सीएम रघुवर दास ने सरयू राय पर माफिया संरक्षण का लगाया...

पूर्व सीएम रघुवर दास ने सरयू राय पर माफिया संरक्षण का लगाया आरोप।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिना नाम लिए विधायक सरयू राय पर आराेप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि ने विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भू-माफिया का खुलकर समर्थन लिया और उसके बल पर ही चुनाव जीते हैं।

जमशेदपुर : भाजपा नेता व अधिवक्ता प्रकाश यादव हत्याकांड ने राजनीतिक रंग अख्तियार कर लिया है।अब इस हत्याकांड को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है । पूर्व सीएम रघुवर दास ने विधायक सरयू राय का नाम लिए बिना उन पर भू-माफियाओं व हत्यारों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। वहीं राय ने रघुवर दास पर पलटवार करते हुए उनके रिश्तेदारों और करीबियों पर गंभीर आरोप लगाए।

नेताओं की शह पर हत्यारे शहर में जमीन का कारोबार करते हैं- रघुवर दास।

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिना नाम लिए विधायक सरयू राय पर आराेप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि ने विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भू-माफिया का खुलकर समर्थन लिया और उसके बल पर ही चुनाव जीते हैं। जानकारी मिली है कि हत्यारों को एक प्रमुख नेता का वरदहस्त प्राप्त है। इन्हीं तत्वों की शह पर हत्यारे जमीन का अतिक्रमण कर खरीद-बिक्री का धंधा करते रहे हैं। प्रशासन ऐसे लाेगाें काे बेनकाव करते हुए आराेपियाें काे गिरफ्तार करे।

चाहे वे किसी भी दल के कितने भी बड़े नेता क्याें न हों या फिर नेताओं का संरक्षण प्राप्त हाे। उन्होंने कहा- सिर्फ बिरसानगर ही नहीं, बारीडीह, बागुनहातु सहित पूरे जमशेदपुर पू्र्वी विधानसभा क्षेत्र में भू-माफिया का राज हो गया है। जबकि मेरी सरकार में भू माफिया राज पर नकेल कसने का काम किया गया था। रघुवर दास बुधवार को दिवंगत यादव के घर पहुंचे और परिजनाें से मुलाकात की। उन्हाेंने घटनास्थल का भी जायजा लिया।

हत्या से पूर्व प्रकाश ने थानाप्रभारी से शिकायत की थी – रघुवर दास।

पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि हत्या के पूर्व प्रकाश यादव ने पुलिस से हत्या में संलिप्त व्यक्तियों की शिकायत की थी। उनसे जान को खतरा बताया था। जिसकी शिकायत अधिवक्ता ने बिरसानगर थाने में की थी। इस घटना में संलिप्त व्यक्तियों द्वारा अधिवक्ता को घर से बुलाकर जिस तरह हत्या की गयी, वह अपराधी की मनोवृति और उसके ऊपरी शह को दर्शाता है। 

रघुवर के परिवार वाले और करीबियों ने इमारतें खड़ी की – सरयू राय।

सरयू राय ने कहा कि हत्याकांड में भाजपा नेताओं ने मृतक के भाई प्रताप यादव के मुंह से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और उनके शामिल हाेने का आराेप लगाया है। उन्हाेंने कहा कि बिरसानगर में 6 माह में जमीन की खरीद बिक्री व सरकारी जमीन की लूट हुई है। यही नहीं, रघुवर दास ने 25 साल के कार्यकाल में 20 साल बतौर विधायक और पांच साल सीएम के तौर पर काम किया। इस दौरान उनके अपने ही परिवार के लोगों  और करीबी वालाें ने बर्मामाइंस, भालूबासा, सिदगाेड़ा, बारीडीह, रघुवर नगर तक बहुमंजिली इमारतें खड़ी कर लीं। लेकिन मेरे जीतने के बाद अब क्षेत्र में भय व आतंक खत्म हाे चुका है। 

अमूल्यो दोषी पाया गया तो हम पुलिस का सहयोग करेंगे – सरयू राय।  

राय ने कहा कि अमूल्यो से पुलिस पूछताछ कर रही है। वह दोषी पाया गया तो हम पुलिस का सहयोग करेंगे। हमें पुलिस-प्रशासन पर पूरा भरोसा है। राय ने कहा कि रघुवर दास के करीबियों ने रघुवर नगर में बहुमंजिली इमारत खड़ी कर ली। अभी साेनारी एयरपाेर्ट के पास दास के करीबी की बहुमंजिली इमारत बन रही है। टाटा लीज एरिया में करीबियाें की बिना नक्शा के बहुमंजिली इमारतें बन रही हैं।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments