Saturday, May 11, 2024
HomeDESHPATRAसमाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं व सामाजिक...

समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं को मिलेगा एएमपी का राष्ट्रीय पुरस्कार

रांची। एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स (एएमपी) की ओर से समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली संस्थाओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। गौरतलब है कि एएमपी शिक्षा और रोजगार सहायता के क्षेत्र में लगभग डेढ़ दशक से काम कर रहा है। भारत के 100 से अधिक शहरों और विश्व स्तर पर 16 देशों में एएमपी कार्यरत है।
इस संबंध में एएमपी के अध्यक्ष आमिर इदरीसी ने कहा कि देश भर में फैले सभी एनजीओ के सराहनीय कार्यों को देखते हुए और राष्ट्र निर्माण में उनके उत्कृष्ट योगदान की सराहना करने के लिए एएमपी ने राष्ट्रीय पुरस्कार की शुरुआत की है। इन पुरस्कारों का पहला संस्करण 15 अगस्त 2021 को राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर तीन श्रेणियों (शिक्षा, रोजगार-आजीविका सहायता और मानवीय सहायता) में दिया जाएगा।
प्रेस से बात करते हुए आमिर इदरीसी ने कहा कि एएमपी ने 2020 में एनजीओ कनेक्ट पहल शुरू की, जिसका उद्देश्य परिवर्तन के साथ सहयोगात्मक आंदोलन में व्यक्तिगत गैर सरकारी संगठनों की शक्ति का दोहन करना है। विचार समुदाय और राष्ट्र निर्माण के विभिन्न मुद्दों के लिए काम कर रहे गैर सरकारी संगठनों का एक नेटवर्क विकसित करना है और देश भर में कल्याण परियोजनाओं और गतिविधियों के कार्यान्वयन के लिए अंतर-संगठन सहयोग और समन्वय की सुविधा प्रदान करना है।
एएमपी प्रोजेक्ट्स के हेड रज्जाक शेख ने कहा कि पिछले एक साल में 200 से अधिक गैर सरकारी संगठन एएमपी से जुड़े है और राष्ट्रीय प्रतिभा खोज (एनटीएस) – 2020 जैसी विभिन्न एएमपी परियोजनाओं पर सहयोग किया है, जिसमें पूरे देश से 40,000 कॉलेज के छात्रों ने भाग लिया था।
एएमपी एनजीओ कनेक्ट के प्रमुख फारूक सिद्दीकी ने कहा कि उन्हे इस पुरस्कार के लिये देश के हर राज्य, जिले से सामाजिक संस्थाओं और सामाजिक कार्यकर्ताओ के नामांकन मिल रहे है। श्री सिद्दीकी ने बताया कि पुरस्कार का ऑनलाइन नामांकन सात अगस्त 2021 तक खुला है। पुरस्कारों की घोषणा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2021 को एक विशेष ऑनलाइन समारोह में की जाएगी। नामांकन एएमपी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.ampindia.org/AMP_National_NGO_Award के माध्यम से जमा किए जा सकते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments