Saturday, April 27, 2024
HomeDESHPATRAएचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल ने हेमटोलॉजी परामर्श क्लिनिक की घोषणा...

एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल ने हेमटोलॉजी परामर्श क्लिनिक की घोषणा की

कैंसर रोग से बचाव के लिए जागरुकता जरूरी : डॉ.चक्रवर्ती

रांची : झारखंड में सुलभ कैंसर केयर की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल ने हेमटोलॉजी (रक्त से संबंधित विकार) परामर्श सेवाओं की घोषणा की है। जिसमें झारखंड में ही एचसीजी ईकेओ कैंसर सेंटर, कोलकाता विभाग के विशेषज्ञ प्रमुख डॉ जॉयदीप चक्रवर्ती के कुशल अनुभव का लाभ मिलेगा ।
एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल विशेष रूप से रक्त संबंधी विकारों से पीड़ित रोगियों को चिकित्सीय लाभ पहुँचाने के लिए सुसज्जित है। एचसीजी ईकेओ कैंसर सेंटर कोलकाता में हेमाटो ऑन्कोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ जॉयदीप चक्रवर्ती ने कहा कि एचसीजी भारत में कैंसर की देखभाल के मानकों को परिभाषित कर रहा है। रांची में ओपीडी सेवाओं की शुरुआत के साथ, यह सुनिश्चित करने का विचार है कि ल्यूकेमिया, गंभीर अप्लास्टिक एनीमिया, लिम्फोमा, मल्टीपल मायलोमा, पीआईडी और सिकल सेल एनीमिया से पीड़ित रोगियों को विशेषज्ञों से सही परामर्श, मार्गदर्शन और उच्चतम स्तर की देखभाल प्राप्त हो “
एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल में विकिरण (रेडिएशन) ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ आफताब आलम अंसारी, ने कहा “प्रौद्योगिकी और उपचार के तौर-तरीकों में प्रगति के साथ, कैंसर प्रबंधन की संभावना निश्चित रूप से बहुत आशावादी दिख रही है और हम अधिकांश रोगियों में कैंसर पर जीत हासिल करने के लिए तत्पर हैं। प्रारंभिक जाँच बहुत महत्वपूर्ण है और प्राथमिक लक्षणों को समझना और एहतियाती कदम उठाना महत्वपूर्ण है। कैंसर के विशेषज्ञ के रूप में, हमारे केंद्र द्वारा संचालित इन जागरूकता गतिविधियों का उद्देश्य लोगों को कैंसर के सामान्य संकेतों को समझने के लिए शुरुआती जांच, आवधिक जांच और स्वयं की देखभाल के बारे में शिक्षित करना है। “
एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल के सीओओ विजय तोमर ने कहा, “कैंसर के मामलों में वृद्धि और विशेष केंद्रों की कमी के साथ, कैंसर की बीमारी के इलाज के लिए समर्पित हेमाटो ऑन्कोलॉजी सेवा शुरू करना समय की आवश्यकता है। हम इस ऑन्कोलॉजी सेवा को शुरू करने में प्रसन्न हैं जो इस राज्य के नागरिकों को एक ही छत के नीचे प्रख्यात ऑन्कोलॉजिस्ट चिकित्सक और अन्य चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करेगा।
एचसीजी अब्दुर रज्जाक अंसारी कैंसर अस्पताल वर्ष 2008 में शुरू किया गया था, और इस क्षेत्र का एकमात्र निजी कैंसर केंद्र है जिसने 30000 से अधिक कीमोथैरेपी की है, जिसमें विकिरण (रेडिएशन) के माध्यम से 6000 से अधिक मरीजों का इलाज किया गया है और इसने 3000 से अधिक शल्यचिकित्सा प्रदान की है। यह झारखंड और बिहार राज्य में पहला समर्पित व्यापक कैंसर केंद्र है, जो IMRT और IGRT तकनीकों के साथ एक रैखिक त्वरक (Linear एक्सेलरेटर ) स्थापित कर कैंसर रोगियों को उन्नत रेडियोथेरेपी उपचार प्रदान करता है। अस्पताल में सभी टीपीए / बीमा कंपनियां, केंद्र और राज्य सरकार के कॉरपोरेट्स और उनकी योजनाओं हैं, जिससे राज्य और आस पास के राज्यों के सभी सामाजिक व आर्थिक स्तर के लाखों लोगों को गुणवत्तापूर्ण कैंसर देखभाल की सुविधा मिलती है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments