Tuesday, May 14, 2024
HomeDESHPATRAएसोचैम के नॉलेज मैनेजमेंट वर्चुअल मीट में व्यापार संवर्द्धन के लिए टेक्नोलॉजी...

एसोचैम के नॉलेज मैनेजमेंट वर्चुअल मीट में व्यापार संवर्द्धन के लिए टेक्नोलॉजी पर हुई चर्चा


रांची। एसोचैम ने व्यापार विकास को बढ़ावा देने के लिए लेवरेजिंग टेक्नोलॉजी पर एक नॉलेज मैनेजमेंट वर्चुअल मीट का आयोजन किया। बैठक पूरी तरह से एमएसएमई के विकास पर केंद्रित थी। कार्यक्रम की शुरुआत भरत जायसवाल के सर्वांगीण भाषण से हुई। जिसमें झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ राज्यों में एमएसएमई की मौजूदा स्थिति पर प्रकाश डाला गया।
मीटिंग में राम लाल खेतान, अध्यक्ष, बिहार उद्योग संघ, के.एस. बेदी, उपाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और धीरज तनेजा, उपाध्यक्ष, फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज बैठक में अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
बिहार उद्योग संघ के अध्यक्ष राम लाल खेतान ने कहा कि उद्योगों की बात करें तो बिहार देश का सबसे पिछड़ा राज्य है, जबकि बहुत बड़ा क्षेत्र है। इसमें बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री एक्सपेंशन की संभावना है। बी आई ए उद्योगों और राज्य के अधिक से अधिक अच्छे के लिए सरकार के साथ मिल कर काम कर रही है, और नई सरकार के साथ हमें बहुत भरोसा है।
छत्तीसगढ़ में उद्योगों के लिए सहायक माहौल है। उद्योग चैंबर और एमएसएमई छत्तीसगढ़ राज्य के साथ-साथ देश की रीढ़ हैं। चैंबर अच्छी तरह से भूमिका निभा रहा है और हम आगे एक उज्जवल भविष्य देखते हैं। के.एस. बेदी, उपाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने कहा।
टैली, बिजनेस सॉफ्टवेयर में अग्रणी एम एस एमई को उनकी समस्याओं का सर्वोत्तम संभव समाधान प्रदान करने और समर्थन करने के लिए ऐसोचैम के साथ हाथ मिलाया। उद्योगों के विकास को गति देने की पहल भी टैली के विजन में से एक है। टैली टीम से श्री सुदीप्त दत्ता, श्री अभिजीत मुखर्जी प्रमित प्रतिम घोष और श्री मोहम्मद अतीक उपस्थित थे, जिन्होंने टेक्निकल प्रेजेंटेशन दिया।

विभिन्न राज्यों के चैंबर्स, एसोचैम और टैली के एक होकर कदम आगे बढाने के साथ बैठक एक हाई नोट पर समाप्त हुई। एसोचैम इन राज्यों में एमएसएमई पर एक सर्वे भी चला रहा है और इसमें भाग लेने और विकास की कुंजी बनने के लिए सभी मंडलों और उद्योगों से समर्थन की उम्मीद करता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments