Sunday, May 19, 2024
HomeDESHPATRAओबीसी आरक्षण मंच ने मनाई बीपी मंडल की जयंती

ओबीसी आरक्षण मंच ने मनाई बीपी मंडल की जयंती

ओबीसी को 27 एवं अनुसचित जाति को 15 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा करे सरकार : कैलाश यादव


रांची। झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच ने धुर्वा स्थित दलित वर्ग कार्यालय, सेक्टर 2 में मंडल आयोग के पूर्व अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल की जयंती मनाई। ओबीसी आरक्षण मंच के केंद्रीय अध्यक्ष कैलाश यादव ने उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।
मौके पर यादव ने कहा कि मंडल आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद स्व. बीपी मंडल ने ओबीसी, शोषित,दलित आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज के विकास के लिए ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने,जातीय जनगणना कराने एवं बैक लॉग नियुक्तियां करने की सिफारिश की थी। बीपी मंडल ने कहा था कि देश में सामाजिक न्याय के साथ विकास करने के लिए एसटी, एससी, ओबीसी और अल्पसंख्यक को उनकी जनसंख्या के आधार पर आरक्षण जरूरी है। देश में हजारों जातियां हैं, जिसकी जनगणना जरूरी है।
जयंती कार्यक्रम में श्री यादव ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन बीपी मंडल की जयंती के अवसर पर ओबीसी को 14 से 27 एवं अनुसूचित जाति को 10 से 15 निजी क्षेत्रों में नौकरी के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण लागू करने तथा राज्य सरकार कर्नाटक की तर्ज पर अपने संसाधनों से जातीय जनगणना कराने का कार्य कर सामाजिक न्याय के प्रणेता स्व.बीपी मंडल को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें।
कार्यक्रम में उपाध्यक्ष बीएल पासवान ने धन्यवाद ज्ञापन किए,रामकुमार यादव,वंशलोचन राम, गोपाल यादव, महानगर अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा,सुरेश राय,चंदेश्वर प्रसाद,केदार प्रसाद,मनोज कुमार,दिनेश कुमार, चन्द्रशेखर भगत, दीपक यादव सहित अन्य मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments