Tuesday, May 14, 2024
HomeDESHPATRAकोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन के लिए उपायुक्त छवि रंजन ने शहर के...

कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन के लिए उपायुक्त छवि रंजन ने शहर के सभी थानों में की दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

विनय मिश्रा की रिपोर्ट

रांची। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से निरंतर प्रयास जारी है। कोरोना से जंग जीतने के लिए रांची के उपायुक्त छवि रंजन स्वयं कमर कस कर मैदान-ए-जंग में डटे हैं। उनके प्रयासों का ही प्रतिफल है कि काफी हद तक कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में सफलता प्राप्त हुई है। कोविड-19 से बचाव के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दौरान जारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए श्री रंजन ने शहर स्थित सभी 18 थाना क्षेत्रों के लिए विशेष रूप से दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। उन्होंने दंडाधिकारियों को हर हाल में कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि इसमें जरा भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। श्री रंजन प्राय: रोज शहर के विभिन्न स्थलों का मुआयना करने निकलते हैं और लोगों को कोरोना गाइडलाइंस के पालन करने की सख्त हिदायत देते हैं। इस क्रम में उन्होंने राजधानी स्थित विभिन्न सब्जी हाटों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सब्जी विक्रेताओं को स्पष्ट हिदायत दी है कि हर हाल में शारीरिक दूरी का अनुपालन करें। स्वयं भी अनिवार्य रूप से मास्क लगाए रहें और इसके लिए ग्राहकों को भी प्रेरित करें। बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान न दें। श्री छवि रंजन ने सब्जी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों की समस्याओं से रूबरू होते हुए हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। साथ ही उनसे कोरोना गाइडलाइंस के पालन करने के प्रति सरकार को सहयोग करने की अपील की।
शहर के सभी थाना क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित कराने में जरा भी कोताही न बरतें। सतर्कता से ही हम कोरोना संक्रमण के फैलाव पर काबू पा सकते हैं। धीरे-धीरे कोरोना का कहर कमता जा रहा है। यह शुभ संकेत है। लेकिन हमें अभी भी सावधानी बरतने की नितांत आवश्यकता है। इसमें जरा सी भी लापरवाही हमारे लिए जानलेवा साबित हो सकती है। श्री छवि रंजन रांची जिले को कोरोना संक्रमण से जल्द मुक्त कराने के लिए कृतसंकल्पित हैं। इस दिशा में उनका प्रयास धीरे-धीरे रंग ला रहा है। पूर्व की तुलना में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम रही है। विगत लगभग दो माह से उपायुक्त छवि रंजन कोरोना को एक बड़ी चुनौती मानते हुए इसका डटकर सामना कर रहे हैं। अपने मातहत अधिकारियों के सामुहिक प्रयास व आमजनों के सहयोग से वे कोरोना पर काबू पाने में सफल भी हो रहे हैं। स्वस्थ और स्वच्छ रांची की परिकल्पना को साकार करने में उन्होंने पूरी ताकत झोंक रखी है। इसमें जिला प्रशासन को पुलिस विभाग का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।
उपायुक्त श्री रंजन ने कोरोना संक्रमण काल के दौरान सेवा के क्षेत्र में सामाजिक कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवी संस्थाओं की भूमिका की भी सराहना की। जिनके प्रयासों से उन्हें कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में सफलता मिल रही है। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवी संगठनों से इस दिशा में प्रयास जारी रखने की अपील की।
बहरहाल, रांची की जनता आशान्वित है कि उपायुक्त छवि रंजन के प्रयासों का प्रतिफल जल्द ही देखने को मिलेगा।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments