Wednesday, May 22, 2024
HomeDESHPATRAकोरोना संक्रमण काल में सेवा की मिसाल, गरीबों के बीच उपेन्द्र ने...

कोरोना संक्रमण काल में सेवा की मिसाल, गरीबों के बीच उपेन्द्र ने बांटे दस हजार मास्क


रांची। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल के दौरान सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर सेवा कार्य जारी है। विभिन्न सामाजिक संगठनों और समाजसेवियों की ओर से पीड़ित मानवता के सेवार्थ कोविड-19 से बचाव के मद्देनजर युद्धस्तर पर हर संभव सहयोग किया जा रहा है। इस क्रम में हरमू बाजार निवासी और पेशे से व्यवसायी उपेंद्र कुमार भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए मानव सेवा के प्रति अपनी सहभागिता बखूबी निभा रहे हैं। वह कोरोना से बचाव के लिए लोगों से सरकारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील करते हुए उन्हें एहतियात बरतने की सलाह भी देते हैं। उपेंद्र कुमार हरमू बाजार, पुनदाग, इलाही नगर सहित अन्य इलाकों के गरीब परिवारों के बीच अब तक लगभग दस मास्क बनवाकर वितरित कर चुके हैं। यही नहीं, उन्होंने कई सार्वजनिक स्थलों पर अपनी ओर से सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए विभिन्न प्रकार के स्लोगन युक्त स्टीकर बनवाकर इसे वितरित करने में जुटे हैं। जनता को जागरूक करने का उनका अभिनव तरीका लोगों को खूब भा रहा है। उपेन्द्र कुमार कहते हैं कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सबसे सशक्त उपाय सतर्कता बरतना है। सावधानी बरतते हुए हम इस महामारी के खिलाफ जंग जीतने में सफल हो सकते हैं। वह कहते हैं कि विश्व स्तर पर कोरोना वायरस ने मानव जीवन की लय को छिन्न-भिन्न करके रख दिया है। इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए हमें बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। इसमें जरा भी कोताही जानलेवा साबित हो सकती है।
उपेंद्र कुमार लोगों को नियमित रूप से जागरूक करने में जुटे हैं। उपेंद्र सुबह जब मॉर्निंग वॉक में निकलते हैं, तो अपने साथ दर्जनों मास्क रखते हैं। जो भी व्यक्ति उन्हें बगैर मास्क के दिखा, तो उन्हें हाथ जोड़कर विनती करते हुए एक मास्क देकर कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। वैश्विक महामारी से बचाव के लिए उनकी इस अनूठी पहल की चहुंओर सराहना की जा रही है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments