Wednesday, May 15, 2024
HomeDESHPATRAझारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ ने महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ ने महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

कर्मियों को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन भुगतान की मांग


रांची। झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को झारखंड ऊर्जा संचरण जोन-1 के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता उमेश कुमार सिंह से मुलाकात कर विद्युतकर्मियों की मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।
श्री राय ने मुख्य अभियंता को अवगत कराते हुए कहा कि
संचरण क्षेत्र रांची ज़ोन1 में वर्ष 2017 से विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से मानव दिवस विद्युत कर्मी कार्यरत हैं। संचरण जोन 1 में 2017 से एजेंसी प्रथा शुरु हुई थी, तब से लेकर 2020 तक लगभग 10 बार श्रम विभाग द्वारा निर्धारित न्यूनतम मजदूरी दर में बढ़ोतरी हुई। बावजूद इसके उन्हें बढ़े हुए दर पर भुगतान नही दिया गया। जबकि विभाग द्वारा चयनित एजेंसियों से एकरारनामा रहा है कि राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर तय किये हुए दर श्रमिकों को देना है। लेकिन एजेंसी की ओर से 2017 से 2020 तक पुराने दर पर ही भुगतान किया जाता रहा है।
उन्होंने महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता को बताया कि यही हाल ऊर्जा वितरण निगम में भी था। लेकिन वहां एरियर का भुगतान शुरू हो गया है। इसे देखते हुए संचरण जोन1 में भी कर्मियों को सरकार द्वारा निर्धारित दर के हिसाब से मजदूरी भुगतान किया जाना चाहिए।
, महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता श्री सिंह ने अपने विभागीय अधिकारियों को बुलाकर इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश देते हुए श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द इस संबंध में समुचित कार्रवाई की जाएगी और जो भी जायज मांग कर्मियों की है, उसे पूरा किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments