Tuesday, May 14, 2024
HomeDESHPATRAबंद पड़े होटल अशोक को कोविड-19 राहत कार्य के उपयोग में लाने...

बंद पड़े होटल अशोक को कोविड-19 राहत कार्य के उपयोग में लाने की मांग

रांची: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने दिया मंत्रियों को ज्ञापन

रांची. झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता शशि भूषण राय, जगदीश साहु एवं नीरज भोक्ता ने राज्य सरकार से मांग की है कि रांची शहर स्थित बन्द पड़े आईटीडीसी का होटल अशोक को कोविड-19 राहत कार्य के उपयोग में लाएं।
पिछली भाजपा सरकार और आईटीडीसी द्वारा रांची होटल अशोक पर ध्यान नहीं दिया गया और होटल को अपना संचालन बंद करना पड़ा। राज्य में गठबंधन सरकार बनने के बाद इस पर अच्छी पहल की गई और जैसा की जानकारी मिली है राज्य सरकार अब होटल को खुद चलाने के पक्ष मे ह। इस संबंध में आईटीडीसी के साथ क़रार भी हुआ है।
कांग्रेस नेताओं ने वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव एवं स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता को एक ज्ञापन देते हुए कहा कि होटल को कोविड-19 राहत के लिए भली-भांति उपयोग में लाया जा सकता है और जनता को इससे काफी मदद मिलेगी। यहां पर सरकार वैक्सीनेशन सेंटर , आइसोलेशन सेंटर , सहायता केंद्र, एंबुलेंस पार्किंग एवं कई और कार्य में ला सकती है।
खलारी स्वास्थ्य हॉस्पिटल की समस्या को उठाते हुए नीरज भोक्ता ने स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया कि जल्द से जल्द इस अस्पताल में नर्स एवं डॉक्टरों की नियुक्ति कर संचालन शीघ्र अतिशीघ्र शुरू किया जाय, जिससे क्षेत्र की जनता को इसका लाभ मिल सके। मंत्री ने सभी सुझावों को सकारात्मक रूप से लिया एवं आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द सरकार इस पर कार्रवाई करेगी।
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कहा
कि मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के नेतृत्व में झारखंड सरकार अच्छा कार्य कर रही है।
कोरोना को हराने के लिए मंत्री आलमगीर आलम के नेतृत्व में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्रालय युद्ध स्तर की तैयारी में लगा है I
टीका केंद्रों की सफाई, सेनिटाइजर और मास्क के लिए राज्य की कुल 4398 पंचायत को 15 -15 हजार रुपए आवंटित करने का आदेश दिया गया है। JSLPS की सखी दीदी मास्क और सेनिटाइजर के निर्माण में लगी है। राज्य सरकार ने मनरेगा योजना के तहत राज्य के ग्रामीण एवं प्रवासी श्रमिकों को उनके गांव व टोला में ही रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने कहा कि आगे भी यह कार्य निरंतर चलते रहे एवं राज्य और देश से कोरोना जल्द से जल्द खत्म हो।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments