Sunday, May 12, 2024
HomeBIHARमहामारी के समय उपयोग होने वाले उपकरण, सामग्रियों पर जी एस टी...

महामारी के समय उपयोग होने वाले उपकरण, सामग्रियों पर जी एस टी लेना सरकार की निर्दयता एवं असंवेदशीलता:- विजय कुमार मिठू

सरकार से मांग की है कि कोरोनावायरस महामारी संकट में उपयोग होने वाले सभी आवश्यक सामग्री, उपकरणों को जीएसटी से मुक्त रखा जाए, ताकि आमजन को राहत मिल सके।

गया : अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू ने कहा कि इस कोरोनावायरस महामारी संकट में भी सरकार मास्क, सेनेटाइजर,साबुन,दवाइयां,वेंटिलेटर,ऑक्सीजन आदि चीजों पर 5% से 18% तक जीएसटी वसूलना सरकार की निर्दयिता एवं असंवेदशीलता है। शुक्रवार को कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सभी राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला, प्रखंड, पंचायत, गांव तक के नेता कार्यकर्ता लगातार केंद्र सरकार से कोरोनावायरस महामारी संकट में उपयोग में आने वाले सभी आवश्यक सामग्री को जीएसटी के दायरे से बाहर यानी इस सामग्रियों पर किसी प्रकार का टैक्स नहीं लेने की मांग कर रहे है, लेकिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दो टूक कहने का काम किए की सरकार इन सामग्रियों पर से जीएसटी नहीं हटाएगी।आज देश की 138 करोड़ लोग कोरोनावायरस महामारी से बचाव हेतु लगता पंद्रह महीने से मास्क , सेनेटाइजर, साबुन का प्रयोग नित्य दिन कर रहे है, एवं लाखो इससे पीड़ित मरीज दवाइयां, ऑक्सीजन,इत्यादि के उपयोग कर रहे है, जिससे सरकार को अरबों,खरब जीएसटी से टैक्स वसूल रही है, जिसे सरकार की भारी असंवेदशीलता कहीं जाएगी। सरकार से मांग की है कि कोरोनावायरस महामारी संकट में उपयोग होने वाले सभी आवश्यक सामग्री, उपकरणों को जीएसटी से मुक्त रखा जाए, ताकि आमजन को राहत मिल सके।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments