Friday, May 3, 2024
HomeDESHPATRAआईसीएआई इंटरनेशनल रिसर्च अवार्ड्स 2021 का आयोजन 31अगस्त को

आईसीएआई इंटरनेशनल रिसर्च अवार्ड्स 2021 का आयोजन 31अगस्त को

देश विदेश के शोधकर्ता होंगे पुरस्कृत *राज्यपाल करेंगे उद्घाटन *भजन सम्राट अनूप जलोटा बहाएंगे भजनों की गंगा


रांची। द इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया (आईसीएआई) की रिसर्च कमिटी द्वारा रिसर्च स्कॉलर को प्रोत्साहित करने व उन्हें मान्यता प्रदान करने हेतु “आईसीएआई इंटरनेशनल रिसर्च अवार्ड्स 2021” का आयोजन 31 अगस्त को राजधानी स्थित होटल रेडिसन ब्लू में किया जाएगा। पुरस्कार समारोह शाम 06.45 बजे से आयोजित किया जाएगा।
इन पुरस्कारों को 2020 में विश्व की सबसे बड़ी अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिता के रूप में स्थापित किया गया था। इस समारोह के मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस होंगे। इस संबंध में होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रिसर्च कमेटी के चेयरमैन अनुज गोयल ने बताया कि पुरस्कार समारोह में आईसीएआई. के प्रेसिडेंट सीए निहार एन जम्बूसरिया, वाईस प्रेजिडेंट सीए (डॉ) देबाशीष मित्रा, रिसर्च कमिटी के वाईस चेयरमैन सीए प्रमोद कुमार बूब सहित प्रबंधक उपस्थित होंगे।
उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के अभूतपूर्व परिस्थिति के बावजूद आई.सी.ऐ.आई. के रिसर्च कमिटी को बारह विभिन्न देशों (श्रीलंका, बहरीन, सऊदी अरब, संयुक्त राज्य अमेरिका, ओमान, दक्षिण अफ्रीका, क़तर, संयुक्त अरब अमीरात, उज़्बेकिस्तान, मलेशिया, नाइजीरिया और भारत) से 138 नामांकन प्राप्त हुए।
पुरस्कार समारोह में लेखांकन, लेखा परीक्षक, अर्थशास्त्र, वित्त और कराधान के क्षेत्रों को शामिल करते हुए अंतराष्ट्रीय और सामाजिक महत्व के विषयों की पहचान करना मुख्य उद्देश्य है।
उन्होंने कहा कि शोध पत्र की समीक्षा दो स्तरीय समीक्षा प्रक्रिया द्वारा की जाती है, जिसमें तकनीकी समीक्षकों का एक पैनल शामिल है, जो सम्मानित विषय विशेषज्ञ हैं और अंतरराष्ट्रीय जूरी में पांच अलग-अलग महाद्वीपों के सदस्य शामिल हैं। श्री गोयल ने कहा कि
एलन जॉनसन, प्रेसिडेंट, इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ अकाउंटेंट्स (IFAC) की अध्यक्षता में जूरी पैनल ने सबसे आशाजनक शोध पत्र का चयन किया, जिन्हे भव्य समारोह में गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉन्ज और सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। प्रत्येक पेपर का चयन अवधारणा की मौलिकता, महत्वपूर्ण विश्लेषण, सिद्धांतों और उसके निष्कर्षों, नवीनता, नीति अनुशंसा आदि पर ध्यान देने की क्षमता के साथ किया गया है, जो वैश्विक चुनौतियों का समाधान करते है।
उन्होंने बताया कि पुरस्कार समारोह शोधकर्ताओं की कड़ी मेहनत और सफलता की कहानियों का जश्न मनाएगा। यह पहल निश्चित रूप से दुनिया भर में नवीन प्रयोग और मूल्य सृजन के लिए अग्रणी अनुसंधान अध्ययनों को बढ़ावा देने के लिए एक वातावरण विकसित करेगी। प्रेस वार्ता में आईसीएआई के फास्ट चेयरमैन मनीषा बियानी, संदीप जालान, रांची चैप्टर के चेयरमैन प्रवीण शर्मा, जनरल सेक्रेटरी प्रभात कुमार, अमित अग्रवाल सहित काफी संख्या में आईसीएआई के रांची चैप्टर के सीए मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments