Wednesday, May 15, 2024
HomeDESHPATRAएसोसिएशन आॅफ सीनियर लिविंग इंडिया का वर्चुअल काॅन्क्लेव 22-24जनवरी को

एसोसिएशन आॅफ सीनियर लिविंग इंडिया का वर्चुअल काॅन्क्लेव 22-24जनवरी को


रांची/जमशेदपुर : भारत अब राष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 की वैक्सीन को रोलआउट करने के लिए तैयार है, लेकिन महामारी के दौरान देश के वरिष्ठ लोगों ने स्वस्थ जीवन के लिए काफी कठिनाइयों का सामना किया है। भारत में सीनियर केयर (वरिष्ठ देखभाल) और रहन-सहन के लिए चुनौतियों, समाधानों और भविष्य के रोडमैप का आकलन और विचार-विमर्श करने के लिए एसोसिएशन ऑफ सीनियर लिविंग इंडिया (एएसएलआई) ने सीनियर हब ‘उन्मुक्त’ के साथ साझेदारी कर  तीसरे वार्षिक सीनियर केयर कॉन्क्लेव को आयोजित करने की घोषणा की है। यह कॉन्क्लेव 22-24 जनवरी 2021 को वर्चुअली आयोजित होगा, जिसमें सीनियर केयर इंडस्‍ट्री के प्रमुख हितधारकों को एक साथ लाया जाएगा।
रीइमेजनिंग द सीनियर केयर लैंडस्केप’ थीम के साथ, तीन दिवसीय कॉन्क्लेव का उद्देश्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर विचार-विमर्श और विचारों के आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाना है, जो विचार-विमर्श वाले सत्र और पैनल चर्चाओं के माध्यम से वरिष्ठ देखभाल को प्रभावित करते हैं । वर्चुअल कॉन्क्लेव में प्रतिष्ठित सरकारी गणमान्य व्यक्तियों, प्रतिष्ठित वक्ताओं और उद्योग विशेषज्ञों दुर्गा शंकर मिश्रा, सचिव, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, मंसूर दलाल, संस्थापक और चेयरमैन एमेरिटस, एएसएलआई, अंकुर गुप्ता, सह-संस्थापक और चेयरमैन, एएसएलआई, व जेएमडी, आशियाना हाउसिंग लिमिटेड, रंजीत मेहता, मेंटर, सीआईआई सीनियर केयर टास्कफोर्स और सीईओ व एमडी अंतरा सीनियर लिविंग, आदर्श नरहरि, संस्थापक और एमडी, प्राइमस लाइफस्पेस प्राइवेट लिमिटेड, डेविड स्टीवंस, संस्थापक, स्टैंडर्ड्स वाइज इंटरनेशनल के अलावा कई अन्य लोग शामिल होंगे। कॉन्क्लेव में नॉलेज लीडर्स और सरकार, सीनियर लिविंग ऑपरेटरों, स्वास्थ्य सेवा संगठनों, तकनीकी विशेषज्ञों, शिक्षाविदों और गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के 200 से अधिक प्रमुख लोग शामिल होंगे।
भारत में सीनियर लिविंग कम्‍युनिटीज में अग्रणी, आशियाना हाउसिंग इस  कॉन्क्लेव का प्लैटिनम प्रायोजक है। प्राइमस लाइफस्पेस और स्टैंडर्ड्स वाइज इंटरनेशनल इंडिया गोल्ड प्रायोजकों के रूप में जुड़े हुए हैं। कोलंबिया पेसिफिक कम्यूनिटीज और त्रावणकोर फाउंडेशन वर्चुअल इवेंट में क्रमशः सिल्वर और ब्रॉन्ज प्रायोजक हैं। कॉन्क्लेव के उद्घाटन के बाद दो-दिवसीय सीनियर उत्सव ऑनलाइन एक्सपो का आयोजन किया जाएगा, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को एक वर्चुअल मंच प्रदान किया जाएगा। इसमें बुजुर्ग सीनियर केयर इंडस्‍ट्री में अग्रणी लोगों और कई व्‍यवसायों के साथ संवाद कर सकते हैं। इन अग्रणी लोगों में अंतरा सीनियर लिविंग, ईपोच एल्‍डर केयर, कोवियल केयर,ईडेन, रिटायरमेंट लिविंग, इमोहा एल्‍डरकेयर, अतुल्‍य सीनियर लिविंग, होप एक आशा, क्षेत्र असिस्‍टेड लिविंग,अनंत लिविंग, बहरी एस्‍टेट्स, वेदांता सीनियर लिविंग, हेल्‍दीजीएक्‍स, परांजपे स्‍कीम्‍स, सीनियॉरिटी और अन्य शामिल हैं।
सीनियर केयर के महत्व पर प्रकाश डालते हुए एएसएलआई के सह-संस्थापक और चेयरमैन अंकुर गुप्ता ने कहा कि “महामारी के बाद की दुनिया में ‘न्यू नॉर्मल’ के साथ हेल्‍थकेयर एवं तंदुरुस्‍ती का महत्व सबसे ज्यादा हो गया है, खासतौर से बुजुर्गों के लिए। इस काॅन्क्लेव का मुख्य उद्देश्य सीनियर सिटीजन केयर के बारे में जागरूकता लाना है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments