Friday, May 10, 2024
HomeDESHPATRAकायस्थ महासभा की संवेदना और पहल बेहद प्रशंसनीय : रामटहल चौधरी ।

कायस्थ महासभा की संवेदना और पहल बेहद प्रशंसनीय : रामटहल चौधरी ।

शरीर की प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम 30 के साथ ही गमछा, सेनेटाईजर आदि का वितरण किया गया.

राँची

रांची जिले में ओरमांझी के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र में एबीकेएम द्वारा जन जागरूकता एवं होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम 30 दवा का वितरण

रांची. अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, झारखण्ड प्रदेश द्वारा शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये आज दिनांक 6 जुलाई 2020 को ओरमांझी के सुदूरवर्ती क्षेत्र में अपराह्न दस बजे से शाम छह बजे तक कोरोना के संदर्भ में सघन जनसम्पर्क किया गया. साथ ही शरीर की प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम 30 के साथ ही गमछा, सेनेटाईजर आदि का वितरण किया गया.
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए रांची के पूर्व सांसद एवं समाजसेवी रामटहल चौधरी ने कहा कि कोरोना विपदा तो है लेकिन यह ना केवल प्रकृति बल्कि स्वयं को भी नये सिरे से संवारने और ढालने का भी अवसर है. उन्होंने कहा कि अभी जरुरतमंद लोगों की सहायता कर हम ना केवल मानवता बल्कि अपने व्यक्तित्व का भी उत्थान कर रहे हैं. श्री चौधरी ने अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की संवेदना और पहल बेहद प्रशंसनीय है जिसने कोरोना काल और लॉकडाउन में बेहतर काम किया है जिसे सभी सामाजिक संगठनों को समझना चाहिये और इसके अनुरूप कदम उठाना चाहिये.
इस अवसर पर विविध कार्यक्रमों में अपने विचार व्यक्त करते हुए एबीकेएम के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि कोरोना काल में सम्पूर्ण लॉकडाउन की अवधि को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने चुनौतीपूर्ण माना और इस बात का प्रयास किया है सभी जरूरतमंदों की अधिक से अधिक सहायता की जाये और उन्हें सीधा लाभ मिले.
ज्ञातव्य है कि भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा अनुशंसित होम्योपैथिक औषधि “आर्सेनिक एल्बम 30” दवा का वितरण एबीकेएम के द्वारा किया जा रहा है.
रांची जिले के ओरमांझी के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र में एबीकेएम द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये कुल 2270 लोगों को दवा दिया गया जिससे 11350 लोगों को सीधा फायदा होगा. आज के अभियान में ओरमांझी के सिकीदरी इलाके के बारीडीह, हतवाल, चेतनबाड़ी, मतातू, हटवाल, सांडी, पारबाडी डीह, तंगतंग टोला ,आदि अनेक गाँव में ग्रामीणों को व्यापक स्तर पर कोरोना से बचाव की जानकारी दी गयी.
आज के विविध कार्यक्रमों में विशेष रूप से पूर्व सांसद रामटहल चौधरी, शैलेन्द्र मिश्रा, रंधीर चौधरी, पारसनाथ महतो, मानकी राजेन्द्र शाही, विनीता देवी, अशोक नायक, दीपा देवी , संतोष करमाली सहित अन्य अतिथि उपस्थित थे.
भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने शरीर की प्रतिरोध क्षमता के उन्नयन के लिये आर्सेनिक 30 एल्बम की अनुशंसा की है.
कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ.प्रणव कुमार बब्बू, राजीव रंजन सिन्हा, विजय कुमार दत्त पिन्टू, जयदीप सहाय, सूर्य विकास मिंज सहित एबीकेएम के अन्य पदाधिकारियों एवं महापरिवार सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments