Thursday, May 16, 2024
HomeDESHPATRAकोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों की स्मृति में साईं मंदिर में...

कोरोना काल में दिवंगत हुए पत्रकारों की स्मृति में साईं मंदिर में पौधारोपण

पत्रकारों की शहादत नहीं जाएगी बेकार: प्रीतम भाटिया


  • राँचीः ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा रांची के साईंधाम मंदिर ट्रस्ट और श्रीराम कृष्ण सेवा संघ द्वारा संयुक्त रूप से पौधारोपण किया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरु पूर्णिमा के अवसर पर एसोसिएशन और अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर रांची के साईंधाम मंदिर परिसर में झारखंड के 37 शहीद पत्रकारों की स्मृति में फलदार, औषधीय और छायादार पौधे लगाए गए।
    इस अवसर पर एसोसिएशन के बिहार,झारखंड और बंगाल प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि पत्रकारों की शहादत कभी बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में हमारे बीच के जो पत्रकार शहीद हुए हैं, उनकी याद में बाबा के चरणों में पौधारोपण का कार्यक्रम किया गया है। ताकि शहीद पत्रकारों की आत्मा को शांति मिले और पर्यावरण में भी शुद्धता आए।
    एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव जितेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि जिस तरह से वृक्षों में हरियाली आएगी, वैसे-वैसे एसोसिएशन भी प्रगति की ओर बढ़ता जाएगा। आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर वृक्षारोपण के साथ-साथ पत्रकारों की आत्मा की शांति के लिए भी बाबा के चरणों में अरदास की गई। एसोसिएशन के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप जैन ने कहा कि शहीदों की याद में वृक्षारोपण का कार्यक्रम पूरे झारखंड में ऐतिहासिक कदम साबित होगा
    प्रदेश सलाहकार केबी मिश्रा ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा पत्रकारों को पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ श्रद्धांजलि दिया जाना अनूठी पहल है। रांची प्रमंडल अध्यक्ष नवल किशोर सिंह ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा और कार्यक्रम रांची सहित अन्य जिलों में भी जल्द ही पत्रकारों की याद में किया जाएगा।
    एसोसिएशन के रांची जिला अध्यक्ष पुष्कर महतो ने कहा कि शहीद पत्रकार साथियों की आत्मा की शांति के साथ-साथ यह वृक्ष साईं भक्तों को फल,पुष्प औषधि और छाया भी प्रदान करेंगे,इसी कामना के साथ आज वृक्षारोपण किया गया है।
    साईं धाम मंदिर कमेटी की संस्थापक मनीषा साईं ने कहा कि कोरोनाकाल में पत्रकारों का शहीद होना बहुत ही दुखद रहा। वे बोलीं आज गुरु पूर्णिमा का अवसर है और हम बाबा से उनके आत्मा की शांति की कामना करते हुए यह वृक्षारोपण का कार्यक्रम कर रहे हैं।
    कार्यक्रम में मुख्य रूप से साईं धाम मंदिर कमेटी की ओर से प्रसन्न कुमार ने सभी उपस्थित पत्रकारों को साईं चादर देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर शंभू नाथ श्रीवास्तव,जागृति सिंह,तुषार कांति शीट, तन्मय मुखर्जी, डॉ.स्मिता डे, वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद झा, संजीत कुमार दीपक, विनीत कुमार सहित कई साईं भक्त उपस्थित थे।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments