Sunday, May 5, 2024
HomeDESHPATRAगरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में जुटीं हैं पार्षद उर्मिला यादव

गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में जुटीं हैं पार्षद उर्मिला यादव

रांची : वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दौरान यूं तो हर स्तर पर चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी सुरक्षाकर्मी, मीडियाकर्मी, स्वयंसेवी संस्थाएं, सामाजिक कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि अपने-अपने स्तर से राहत कार्य में जुटे हैं।

वहीं, रांची नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत कई वार्ड पार्षद भी आपदा के समय पीड़ितों के सहायतार्थ सेवा में समर्पित हैं। ऐसे ही पार्षदों में शामिल हैं एचईसी परिसर क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या 41 की पार्षद उर्मिला यादव। श्रीमती यादव लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही अपने क्षेत्र अंतर्गत गरीबों और पीड़ितों की मदद करने में जुटी हुई हैं। गरीबों को खाना खिलाना हो, उनके परिवारजनों के लिए खाद्य सामग्री मुहैया करानी हो या अन्य कोई सहयोग करना हो, इस दिशा में श्रीमती यादव सदैव तत्पर रहती हैं। उनके वार्ड अंतर्गत निवासी भी उनके आवास पर पहुंचकर उनसे मदद मांगने पहुंचते हैं, तो वह किसी को निराश नहीं करती हैं। यथासंभव पीड़ितों को सहयोग करना उनकी दिनचर्या में शुमार है। क्षेत्र के गरीब लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या हो, तो वह उसके समाधान के प्रति तन्मयता से जुड़ जाती हैं। लाॅकडाउन के दौरान खासकर गरीब वर्ग के लोगों को भोजन के लिए हो रही परेशानियों को देखते हुए श्रीमती यादव अपने सहयोगियों संग गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था करती हैं। उनका प्रयास होता है कि उनके वार्ड क्षेत्र अंतर्गत कोई भी व्यक्ति भोजन से वंचित ना रहे। इसके लिए वह हर संभव कोशिश करती हैं। श्रीमती यादव बताती हैं कि लाॅकडाउन के दौरान अब तक वह हजारों गरीबों को भोजन करा चुकी हैं। वहीं, सैकड़ों जरूरतमंद लोगों के बीच राशन सामग्री का वितरण कर चुकी हैं। यही नहीं, लाॅकडाउन से प्रभावित अन्य राज्यों से रांची पहुंचे कई मजदूरों को भी उन्होंने उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की है। उनका कहना है कि पीड़ितों की सेवा सबसे बड़ा मानव धर्म है। इस दिशा में सभी नागरिकों को प्रयासरत रहने की आवश्यकता है। उन्होंने सक्षम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वैश्विक संकट के समय गरीबों की हर संभव सहायता करें। पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का काम है और यह मानव धर्म भी है। इस दिशा में सबों की सामूहिक सहभागिता आवश्यक है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments