Friday, May 10, 2024
HomeDESHPATRAपत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स घोषित करें,मृतकों के परिजनों को मुआवजा दे सरकार...

पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स घोषित करें,मृतकों के परिजनों को मुआवजा दे सरकार : सेठी


रांची। झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह सेठी ने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख कर पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स घोषित करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कोरोना संक्रमण काल के दौरान दिवंगत हुए पत्रकारों के परिजनों को उचित मुआवजा देने का भी अनुरोध किया है। उन्होंने इससे संबंधित पत्र मुख्यमंत्री को प्रेषित करते हुए कहा है कि कोरोना काल में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए राज्य से 35 पत्रकार इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। विपरीत परिस्थिति में भी पत्रकार बंधुओं ने अपना कर्तव्य बहुत ईमानदारी से निभाया है। इस महामारी के कारण उनके निधन से उनके परिवारों के सामने वित्तीय संकट गहरा गया है। आग्रह है कि वैसे पत्रकार जिनकी कोरोना महामारी के कारण मृत्यु हो चुकी है, उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए।
उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल के दौरान अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करने वाले लोकतंत्र के सजग प्रहरी पत्रकारों को अविलंब फ्रंटलाइन वॉरियर्स घोषित करने और सभी पत्रकारों का 25 लाख का बीमा कराने की घोषणा करने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि दिवंगत पत्रकार के परिवार को पेंशन दिया जाय। वहीं,जो पत्रकार अभी संक्रमित हैं, उनका इलाज उच्चस्तरीय सुविधायुक्त हॉस्पिटल में सरकार द्वारा निशुल्क कराया जाय।
श्री सेठी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि पत्रकारों के हित में अविलंब निर्णय लें और उन्हें राहत पहुंचाएं, ताकि वो निर्भीक होकर अपना कार्य कर सकें।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments