Tuesday, May 7, 2024
HomeDESHPATRAबहुत जागरूक हैं हम झारखण्डी, जरूर जीतेंगे : बंधु तिर्की

बहुत जागरूक हैं हम झारखण्डी, जरूर जीतेंगे : बंधु तिर्की

कोरोना से सुरक्षा के लिये सभी लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये पूरे झारखण्ड में भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा अनुशंसित होम्योपैथिक औषधि "आर्सेनिक एल्बम 30" दवा का वितरण किया जा रहा है.

बेड़ो प्रखण्ड के सुदूरवर्ती गाँव में एबीकेएम द्वारा होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम 30 दवा का वितरण

रांची. अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, झारखण्ड प्रदेश द्वारा शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये आज दिनांक 3 जुलाई 2020 को बेड़ो प्रखण्ड के अनेक सुदूरवर्ती गाँव में दवा के साथ ही गमछा, सेनेटाईजर आदि का वितरण किया गया.
विविध कार्यक्रमों में अपने विचार व्यक्त करते हुए झारखण्ड सरकार के पूर्व मंत्री और मांडर के विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आज पूरी दुनिया को स्वच्छता एवं जागरूकता की कीमत का पता चल गया है.उन्होंने कहा कि हमारे झारखण्ड के सभी लोग बहुत अधिक जागरूक हैं और कोरोना से हम हर हाल में जीतेंगे. ग्रामीण क्षेत्र में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा औषधि वितरण और जागरूकता के सघन प्रचार-प्रसार को उन्होंने सबसे सकारात्मक कदम बताया.
इस अवसर पर अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष डॉ.प्रणव कुमार बब्बू ने कहा कि अधिकतम जानकारी, सहयोग, सतर्कता और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के साथ सरकारी दिशानिर्देशों के पालन से ही कोई भी कोरोना बीमारी से सुरक्षित रह सकता है.
महासभा के निर्णयानुसार कोरोना से सुरक्षा के लिये सभी लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता के विकास के लिये पूरे झारखण्ड में भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा अनुशंसित होम्योपैथिक औषधि “आर्सेनिक एल्बम 30” दवा का वितरण किया जा रहा है. आज बेड़ो के बरटोली, पिपराटोली, महुआटोली, पतराटोली, बेयांसी, भेड़िया, खिजरी मोड, खिजूटोली, नचियातु पंचायत, सुखिटोला, तुको, पतराटोली एवं अन्य गाँव के कुल 2650 लोगों को दवा दिया गया जिससे 13250 लोगों को सीधा फायदा होगा.
आज के कार्यक्रमों में सुखदेव उरांव, सोमनाथ उरांव, ऐतवा उरांव, अनुराम, प्रदीप उरांव, रामधन उरांव, बुधु उरांव, गंगी उराइन, दशमी उरांव, मो.सइद, अयूब, संजय उरांव सहित अन्य अनेक लोग विशेष रूप से उपस्थित थे.
भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने शरीर की प्रतिरोध क्षमता के उन्नयन के लिये आर्सेनिक 30 एल्बम की अनुशंसा की है.
कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ.प्रणव कुमार बब्बू, जयदीप सहाय, विजय कुमार दत्त पिन्टू, सूर्य विकास मिंज सहित एबीकेएम के अन्य पदाधिकारियों एवं महापरिवार सदस्यों का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments