Saturday, May 11, 2024
HomeDESHPATRAराजद से जुड़े मुस्लिम समुदाय के कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रवक्ता डॉ.मनोज...

राजद से जुड़े मुस्लिम समुदाय के कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रवक्ता डॉ.मनोज को हटाने की उठी मांग


रांची। झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश एवं जिला स्तरीय अल्पसंख्यक मुसलमानों की महत्वपूर्ण बैठक लोअर बाजार रांची स्थित (आजाद बस्ती रोड) हाजी मो. असलम वेंकट हॉल में राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के अध्यक्ष इम्तेयाज हुसैन वारसी की अध्यक्षता में हुई।
कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से आए हुए सभी वक्ताओं ने वर्तमान समय में राष्ट्रीय जनता दल में अल्पसंख्यक मुसलमानों की उपेक्षा पर गंभीरतापूर्वक विचार विमर्श करते हुए कहा कि झारखंड में मुसलमान राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालु प्रसाद के साथ हैं। ईमानदारी और मजबूती के साथ लगातार हमलोगों ने दल की मजबूती के लिए काम किया है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि राजद सुप्रीमो लालु प्रसाद के रांची प्रवास के दौरान रिम्स के डायरेक्टर पर दबाव बना कर अवैध कार्य करने के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पांच लोगों को 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया था। निष्कासित लोगों में से डा. मनोज कुमार भी शामिल था। लेकिन बिना लालु प्रसाद के सहमति एवं बिना आदेश के गैरराजनीतिक सोंच के लोगों द्वारा पिछले दरवाजे से दल में शामिल कराते हुए उन्हें प्रवक्ता के पद से सम्मानित किया जाना राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय लालु प्रसाद के आदेश की अनदेखी कर उनके आदेश की अवहेलना है। लालू जी द्वारा निकाले गए व्यक्ति को बिना उनके इजाजत के पुनः दल में शामिल नहीं किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।
अपने संबोधन में राजद के प्रवक्ता मो. इस्लाम, प्रदेश उपाध्यक्ष फरीद खान,अब्दुल मन्नान,मुस्तफा अंसारी ने कहा कि दल के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह दल की मजबूती के लिए बेहतरीन तरीके से कार्यक्रम करना शुरू किया, लेकिन मनोज कुमार के दल में प्रवक्ता बनने के बाद मनोबल इतना बढ़ गया है कि दल के अंदर अल्पसंख्यक और गैरअल्पसंख्यकों के बीच विखराव का कार्य किया जा रहा है । पिछले दिनों रांची मोराबादी मैदान स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने केन्द्र सरकार के महंगाई के खिलाफ कार्यक्रम के दौरान समुदाय विशेष के खिलाफ असंसदीय शब्दों का प्रयोग कर अल्पसंख्यक समुदाय की भावना को ठेस पहुंचाने का काम किया। जिसके फलस्वरूप झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के अल्पसंख्यक नेता और कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश में हैं। इसलिए डा. मनोज कुमार को तत्काल दल से निकाला जाए ।
युवा राजद प्रदेश के प्रधान महासचिव शौकत अंसारी, जफीर खान,राजद जिला अध्यक्ष गफार अंसारी, खूंटी जिला अध्यक्ष शहजादा खान ने भी समर्थन कर डॉ मनोज को अविलम्ब पार्टी से निकालने की मांग की। उन्होंने किसी मुस्लिम को युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की। सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया कि अल्पसंख्यक राजद का मजबूत स्तम्भ है एवं राजद में मुस्लिम वर्ग तन,मन,धन से लालू जी के विचार धारा सामाजिक न्याय के साथ हैं। अतः राजद सूप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा निकाले गए व्यक्ति डॉ मनोज को अविलम्ब पार्टी से हटाया जाए।
राजद में मुसलमानों के साथ साथ समर्पित पुराने साथियों की अनदेखी न कर उन्हें पूरा पूरा मान सम्मान दिया जाए।
लालू प्रसाद यादव ने अल्पसंख्यकों को सदा मान सम्मान दिया है तथा शुरू से ही झारखंड में युवा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर मुस्लिम नेता को युवा राजद का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर मुसलमानों को मान सम्मान देने का काम किया है। अतः झारखंड प्रदेश में किसी मुस्लिम को युवा राष्ट्रीय जनता दल का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए।
संगठन की मजबूती के लिए सभी को मान सम्मान देते हुए लालू जी के सामाजिक न्याय की विचारधारा को घर घर पहुँचाने के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की मजबूती से तैयारी की जाए।अल्पसंख्यक मुसलमानों को संगठन में एवं सत्ता (बोर्ड- निगम)में उचित भागीदारी दी जाए।
डॉ मनोज को पार्टी से हटाने की मांग को लेकर 7 सदस्यीय कमिटी गठन की गई है। जिनमें इम्तेयाज वारसी, मो. इसलाम, मुस्तफा अंसारी, शौकत अंसारी,गफार अंसारी, जफीर खान,अब्दुल मन्नान के नाम शामिल हैं जो राजद प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह से भेंट कर डॉ मनोज को विस्तृत जानकारी देते हुए पार्टी से निकालने की मांग करेगी एवं मांग पूरा नहीं होने पर केंद्रीय नेतृत्व से सम्पर्क कर अपनी मांग रखी जाएगी ।
बैठक में मुख्य रूप से मो.इसलाम, इम्तेयाज वारसी, मुस्तफा अंसारी, फरीद खान, गफार अंसारी, शौकत अंसारी, शहजादा खान, अब्दुल मन्नान, सालिक अहमद, नन्हे खान,मुश्ताक खान, फरहान खान,एजाज आलम,शकील अहमद, अयाज अहमद ,नौशाद खान, तबरेंज आलम,अमानुल्लाह,मो.अख्तर, सहित सैकड़ों अल्पसंख्यक नेतागण उपस्थित थे। जबकि विशेष आमंत्रित के रूप में झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव, संतोष कुमार राम,गायित्री देवी ने भी अपना विचार रखा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments