Tuesday, May 7, 2024
HomeDESHPATRAकोरोना के खिलाफ जंग जीतने में जुटी सामाजिक संस्था"लीड्स

कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में जुटी सामाजिक संस्था”लीड्स

डॉ.योगेश जैन ने कार्यकर्ताओं को किया प्रशिक्षित



रांची। वैश्विक महामारी कोरोना के संभावित तीसरी लहर से लड़ने के लिए छत्तीसगढ़ के डॉ.योगेश जैन ने लीड्स संस्था के 70 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया। जूम मिटिंग के माध्यम से ऑनलाइन प्रशिक्षण के दौरान डॉ.जैन ने कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के टिप्स दिए। कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला। लीड्स के स्टाफ जब फील्ड में काम कर रहे होते हैं, तो उनका रणनीति क्या होनी चाहिए, इस पर भी गहन चर्चा हुई। इसके अलावा उन्होंने डबल परत वाली मास्क का उपयोग, टीकाकरण और उसके फायदे एवं समय पर टीका लेने आदि विषयों पर विस्तृत रूप से जानकारी दी। वहीं, उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल पर भी जानकारी दी। डॉ.जैन ने कहा कि कोरोना से डरें नहीं, सामना करें। इससे बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना को हराएं।
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौर में अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समुदाय की सुरक्षा में भी लीड्स के कार्यकर्ताओं द्वारा अहम भूमिका निभाई जा रही है। जरूरतमंदों की पहचान कर उनके बीच खाद्यान्न व अन्य राहत सामग्रियों का वितरण किया जाता है। लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना, फ्रन्टलाइन वर्कर को पीपीई किट, ऑक्सीमीटर, इंफ्रारेड़थरमोमिटर, मास्क एवं हैंड सैनिटाइजर आदि में सहयोग करना। समुदाय में मास्क और हैंड सैनिटाइजर के साथ पैरासिटामोल दवा सहित अन्य प्रकार के सहयोग शामिल हैं। आॅनलाइन
(जूम) मिटिंग में लीड्स के निदेशक व प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता एके सिंह, निर्झरणी रथ, महेंद्र कुमार सहित 17 जिलों में कार्यरत लीड्स के कार्यकर्ता शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments