Tuesday, May 7, 2024
HomeDESHPATRAकोरोना से जंग जीतने के लिए लोगों को जागरूक करने में जुटी...

कोरोना से जंग जीतने के लिए लोगों को जागरूक करने में जुटी है “लीड्स” संस्था

ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के बीच बांटी खाद्य सामग्री


रांची। वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर प्रयास निरंतर जारी है। इस क्रम में ख्यातिप्राप्त स्वयंसेवी संस्था “लीड्स” की ओर से राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं।
इस संबंध में लीड्स के एके सिंह ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में संस्था झारखंड के 13 जिलों में कोरोना सम्बन्धी जानकारी देने, लोगों को कोविड टेस्ट कराने और टीकाकरण के लिए जागरूक करने का कार्य कर रही है। संस्था के सभी कार्यकर्ता इस कार्य में स्थानीय प्रसाशन के साथ मिल कर इस मुहिम को सफल बनाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में अंधेरी हिल्फे बाॅन संस्था के सहयोग से बंदगांव प्रखंड के अति दुर्गम टेबो और चम्पावा पंचायत के 20 गांवों के एक सौ जरूरतमंद परिवारों को चिन्हित किया गया है, ताकि उन्हें इस मुश्किल वक़्त में राहत मिल सके। जरूरतमंद ग्रामीणों के बीच बांटे गए खाद्य सामग्री किट में चावल, आलू, प्याज, मसूर दाल, चीनी, नमक, सोया बड़ी, सरसों तेल, मसाला, हल्दी, चाय पत्ती, और ग्लूकोस दिया गया। इसके साथ ही कोरोना से बचाव के लिए साबुन, मास्क और सैनीटाइजर का किट भी दिया गया। लीड्स संस्था सोमवार को चंपावा पंचायत के हेसाडीह, सोंगरा,मामला, दारोंग गांव में से कुल 15 परिवार को राशन व बी कॉम्प्लेक्स ,पैरासिटामल, कफ सिरप भी दिया गया। साथ में चमपावा पंचायत के कुल 10 आंगनबाड़ी सेविका, आंगनबाड़ी सहायिका स्वास्थ सहिया को पीपी किट एवं सेनिटाइजर वितरण किया गया। इसके साथ सभी ग्रामीणों को बारी बारी से ऑक्सीमीटर एवं थर्मामीटर से लोगों का ऑक्सीजन लेवल, तापमान जांच किया गया। इसमें लीड्स की तरफ से रंजीत भेंगरा , राजकुमार, अभिषेक,राजो महतो,सिकंदर मछुआ,सुनील हेंब्रम,मुनुरेन,सुभाष, चिंतामणि, कोलाय,नागी, दुर्गी, नंदराम,चमरा उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि एक जून को टेबो पंचायत के तीन गांवों कोपा, जिराई, कुंद्रुगुतु, में से कुल 20 परिवार एवं चम्पावा पंचायत के करला, एरकोडा से 15 परिवार और मेरोमगुटु पंचायत के पांच लाभुकों को राशन वितरण किया जायेगा।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments