Monday, May 6, 2024
HomeDESHPATRAजनहित की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के प्रति कृत संकल्पित हैं आईएएस...

जनहित की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के प्रति कृत संकल्पित हैं आईएएस अधिकारी जटाशंकर चौधरी:विनय मिश्रा


रांची/ चक्रधरपुर। एक आईएएस अधिकारी को साइकिल पर ईंटा ढो कर ले जाते हुए देखकर आप चौंक गए होंगे।
जी हां, ये हैं भारतीय प्रशासनिक सेवा (2005 बैच) के एक कर्मठ, ईमानदार और कुशल अधिकारी जटाशंकर चौधरी। फिलवक्त श्री चौधरी पलामू प्रमंडल के आयुक्त पद पर पदस्थापित हैं। गत दिनों उन्हें उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त का भी प्रभार दिया गया है। श्री चौधरी इसके पूर्व राज्य के विभिन्न जिलों में उपायुक्त सहित अन्य शीर्ष प्रशासनिक पदों पर सेवारत रहे हैं। विकास योजनाओं को अमलीजामा पहनाना, जनसमस्याओं का त्वरित निष्पादन करना और विधायिका व कार्यपालिका के बीच बेहतर समन्वय स्थापित कर कल्याणकारी योजनाओं को गति देना श्री चौधरी की खासियत रही है।
श्री चौधरी जब सिमडेगा में उपायुक्त के पद पर पदस्थापित थे, तब सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में सदैव सक्रिय दिखे। मजदूरों को उनके कार्यों के प्रति प्रोत्साहित करना उनकी दिनचर्या में शुमार रहा है। वे स्वयं योजनाओं के कार्य स्थल पर पहुंचकर मजदूरों का उत्साहवर्द्धन करते रहे हैं। इसकी बानगी देखिए कि उन्होंने खुद साइकिल पर ईंट व अन्य सामग्री लेकर कार्यस्थल तक पहुंचाया। मजदूर भी उन्हें देखकर प्रेरित हुए।
गौरतलब है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के तेजतर्रार अधिकारी जटाशंकर चौधरी जहां भी पदस्थापित रहे, अपनी बेहतरीन कार्यशैली से जनता के बीच खासे लोकप्रिय रहे। उन्हें
पलामू प्रमंडल सहित उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के भी आयुक्त पद का प्रभार सौंपा गया है।
इस पद पर रहते हुए वे जनहित के कार्यों को सर्वोपरि समझकर विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने में कितना सफल हो पाते हैं और जनता का विश्वास जीतने में किस हद तक सफल होते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments