Tuesday, May 7, 2024
HomeBIHARप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 8 वर्ष कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य भाजपा...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 8 वर्ष कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य भाजपा अनुसूचित जाति ने संयुक्त रूप से मानपुर में किया बैठक

अमरेन्द्र कुमार सिंह

गया । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 8 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सह बुनकर प्रकोष्ठ जिला गया संयुक्त रूप के द्वारा मानपुर कुकरा अलीपुर मोटका महादेव दलित बस्ती में सेवा सुशासन एवं गरीब कल्याण कार्यक्रम के तहत चौपाल बैठक करके समस्त गांववासियों को केंद्र सरकार के द्वारा किये गए विकास कार्यों की जानकारी दिए गए एवं केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभ लिए अनुसूचित जाति के लाभार्थी को अंगवस्त्र देकर सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह अनुसूचित जाति मोर्चा के बिहार प्रदेश कार्यक्रम सहप्रभारी प्रमोद चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 8 वर्षों की यह यात्रा जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार एवं तुष्टीकरण के दंश से ग्रसित देश की राजनीति पर विकासवाद की जीत की अविरल यात्रा है।यह देश के लोकतंत्र को मजबूती देते हुए गरीबों, दलितों, महिलाओं, किसानों, युवाओं एवं समाज के हाशिए पर खड़े हर व्यक्ति के सशक्तिकरण एवं उनके जीवन में उत्थान लाने की यात्रा है। अपितु विकास की नई परिभाषा भी गढ़ रहा है। आजादी के अमृत काल में देश ने अपने प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में जिस तरह से चुनौती की चट्टानों पर विकास पथ का निर्माण किया है वह बेमिसाल है। साथ ही कार्यक्रम का संचालन करते हुए कार्यक्रम प्रभारी व बुनकर नेता दुखन पटवा ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में मोदी सरकार ने एक नए मील का पत्थर बनाने का काम किया है। इन 8 वर्षों में देश की जनता का आत्मविश्वास मोदी जी के प्रति बढ़ा है मोदी सरकार के 8 वर्षों में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के लिए जितने काम हुए उतने आजादी के 70 सालों में भी नहीं हुआ। जहां देश में गरीबी 22% थी वह घटकर 10% नीचे आ गई। पिछले 2 वर्षों से 81 करोड़ देश की जनता को मुफ्त राशन दे रही है, जो कि यह दुनिया की सबसे बड़ी खाद्यान्न वितरण योजना है। इस ऐतिहासिक कार्य को पूरी दुनिया ने सराहना की है। आयुष्मान भारत योजना, मुफ्त स्वास्थ्य बीमा, मजदूरों और किसानों के लिए मासिक पेंशन, किसान सम्मान निधि जैसे अनेकों योजनाएं हैं जो पहली बार आमजनों को मिल रहा है और यह विकास कार्य सिर्फ और सिर्फ गरीबों एवं दलितों को प्रमुखता से लाभ पहुंचाने का काम मोदी सरकार में किया गया है।
इस अवसर पर पूर्व मंडल अध्यक्ष बाला जी, जितेंद्र पटवा, बिहार प्रदेश बुनकर प्रकोष्ठ प्रवक्ता छात्र नेता सुजीत कुमार, अजित कुमार, दुखन पटवा, पीयूष, राजू चौधरी, ललिता देवी सहित दर्जनों गांव के लाभार्थी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments