Tuesday, May 7, 2024
HomeDESHPATRAबाढ़ में 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके में हड़कंप, प्रवासी मजदूरों...

बाढ़ में 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने से इलाके में हड़कंप, प्रवासी मजदूरों ने बिहार सरकार की बढ़ायी चिंता

बख्तियारपुर से उपेंद्र सिंह की रिपोर्ट

बख्तियारपुर/बाढ़ : पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल में 8 कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिला प्रशासन की नींद उड़ गई है। एक साथ 8 कोरोना मरीज मिलने से राज्य के लिए बाढ़ कोरोना का नया हॉट स्पॉट बन गया है। वही एक साथ इतने कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बाढ़ में हड़कंप मचा हुआ है।

जिलाधिकारी कुमार रवि पहुंचे बाढ़

बिहार में लगातार प्रवासी मजदूरों के आगमन के बाद कोरोना से संक्रमित पाया जाना राज्य सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है। फिलहाल प्रभावित इलाकों समेत बाढ़ रेलवे स्टेशन को सील कर दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोरोना पॉजिटिव पाये गये प्रवासी मजदूर के यात्रा इतिहास एवं अन्य सहयोगियों की जानकारी हासिल की जा रही है। हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर प्रशासन द्वारा कोई भी व्यक्ति को संदिग्ध नहीं माना गया है। इधर, मामले की गंभीरता को लेते हुए पटना जिला अधिकारी कुमार रवि शाम में बाढ़ अनुमंडल मुख्यालय पहुंचे और आपात बैठक करनी शुरू कर दी। इस दौरान बाढ़ अनुमंडल के तमाम आला अधिकारी मौजूद थे।

कोरोना हॉट स्पॉट बना पटना का बाढ़

बाढ़,बेलछी और पंडारक से नये मामले सामने आये हैं,वह सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रह रहे थे।
पटना जिला में कल 9 कोरोना मरीज पाये गये हैं, जिसमें एक की मौत हो गई है। पटना जिला के पंडारक हाई स्कूल से दो औऱ बाढ़ के शिक्षक ट्रेनिंग क्वॉरेंटाइन सेंटर से पांच प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। वहीं बेलछी से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था,जिसकी मौत हो गयी है।
बतातें चलें कि अनुमंडल प्रशासन की सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराये जाने एवं पुख्ता इंतजाम किये जाने के बाद भी अनुमंडल में अचानक आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से लोगों का नींद उड़ गयी। जबकि शनिवार को एसडीओ सुमित कुमार,एडीएम निर्मल कुमार एवं जिलाधिकारी कुमार रवि ने क्वॉरेंटाइन सेंटरों का सघन निरीक्षण कर संतुष्ट हुये थे। बाढ़ अनुमंडल में एक साथ आठ कोरोना पॉजिटिव मिलने से लोगों में काफी भय का माहौल है।

CoronaVirus Patna Update: पटना में कोरोना से पहली मौत, एक दिन में मिले नौ मामले

बाढ़ नगर के दयाचक मोहल्ले में उत्तर प्रदेश गाजीपुर से ट्रक पर सवार होकर आये प्रवासी मजदूर 30 वर्ष जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे पड़ोसी भी भयभीत हैं। इस मजदूर के साथ उसके एक और साथी की भी जांच करायी गयी है, जो फिलहाल निगेटिव है। दयाचक निवासी संदिग्ध मजदूर ट्रक से अन्य लोगों के साथ तीन दिन पहले बाढ़ पहुंचा था। इसके बाद वह अपने घर में करीब सात घंटे तक रहा। बाद में स्वास्थ्य जांच कराने के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचा। यहां उसे आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। शनिवार को उसे जांच के लिए पटना भेजा गया। इस दौरान वह पॉजिटिव निकला। इसकी सूचना मिलते ही बाढ़ अनुमंडल अस्पताल को सैनिटाइज कराया गया है। वहीं एंबुलेंस को भी सैनिटाइज कराया गया।

बेलछी प्रखंड के शकसोहरा बाजार स्थित महंत राम नारायण पूरी उच्च विद्यालय में बनाये गये क्वारेंटिन सेंटर में 35 वर्षीय मजदूर की हालत अचानक बिगड़ गयी। मरीज में कारोना के कई लक्षण दिखने लगे इसको लेकर प्रशासन हरकत में आ गया और आनन-फानन में उसे विशेष एंबुलेंस से पटना भेजा गया जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

कोरोना के 8 मरीज मिलने के बाद सील किया गया पटना का ये इलाका, एक की हो चुकी है मौत

अनुमंडल प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चुका है। बाढ़ स्टेशन इलाका के दया चक मोहल्ले के आसपास प्रशासन की गश्ती तेज हो गयी है। आला अधिकारियों का आना-जाना शुरू हो गया है। जिन इलाके से कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं, वहां के आसपास के इलाके के लोगों से पूछताछ भी शुरू हो गयी है। परिवार वालों से भी जानकारी जुटायी जा रही है। दूसरी तरफ इलाके के लोग भी दहशत में हैं। अब इलाके की घेराबंदी और प्रशासन की सख्ती का भय सताने लगा है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments