Friday, May 3, 2024
HomeDESHPATRAतपोवन मंदिर और रिसालदार बाबा दरगाह में शहीद पत्रकारों के नाम पर...

तपोवन मंदिर और रिसालदार बाबा दरगाह में शहीद पत्रकारों के नाम पर हुआ पौधरोपण


रांचीः ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से कोरोना काल के दौरान 37 शहीद पत्रकारों की स्मृति में राजधानी रांची स्थित तपोवन मंदिर और रिसालदार बाबा दरगाह, डोरंडा में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जैप डीआईजी राजीव रंजन सिंह उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि कोरोनाकाल में ऑक्सीजन की कमी को सभी ने महसूस किया है और एसोसिएशन का यह प्रयास बहुत ही सराहनीय है। जिसमें धार्मिक स्थलों के प्रांगण में पौधे लगाए जा रहे हैं।
बतौर सम्मानित अतिथि रेलवे यात्री सेवा समिति के केंद्रीय सलाहकार गुरविंदर सिंह सेठी ने कहा कि पेड़ों की वजह से ही प्रचुर मात्रा में ऑक्सीजन मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रयास करूंगा कि रेलवे द्वारा भी एसोसिएशन के साथ मिलकर इस कार्यक्रम में सहयोग किया जाए।
पौधारोपण कार्यक्रम में मौजूद पूर्व आयुक्त सह एसोसिएशन के सलाहकार विजय कुमार सिंह ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया जाना स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने दिवंगत पत्रकार साथियों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
एसोसिएशन के बिहार,झारखंड और बंगाल प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि आज स्व.एपीजे अब्दुल कलाम आजाद की पुण्यतिथि भी है। इस मौके पर सभी शहीद पत्रकार साथियों की आत्मा की शांति के लिए पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ उन्होंने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की।
प्रदेश महासचिव जितेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा और इसके लिए एसोसिएशन प्रतिबद्ध है।
एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शैलेंद्र जयसवाल बंटी ने कहा कि पत्रकारों की शहादत के बाद इस तरह के कार्यक्रम करने में संगठन ने शुरुआती दौर से ही अहम भूमिका अदा की है।
एसोसिएशन के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप जैन ने कहा कि पत्रकारों की याद में वृक्षारोपण करने वाला झारखंड का एकमात्र संगठन एआइएसएम जेडब्लूए ही है,जिसकी सराहना पूरे झारखंड में हो रही है।
एसोसिएशन के प्रमंडल अध्यक्ष नवल किशोर सिंह ने कहा कि मानव जीवन के लिए पर्यावरण संरक्षण अत्यंत आवश्यक है। प्रयास करेंगे कि एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के साथ मिलकर ऐसे कार्यक्रम जारी रहे।
पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने में झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष मो.कमाल खान, एआइएसएम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के सरायकेला-खरसावां जिला अध्यक्ष अजय महतो,बोकारो जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार, एसोसिएशन के रांची जिला अध्यक्ष पुष्कर महतो, उपाध्यक्ष आदिल राशिद,सचिव इमरान राशिद, जोनल उपाध्यक्ष विशु प्रसाद,श्रीरामकृष्ण सेवा संघ के सहायक सचिव तुषार कांति शीट, सचिव सुकृत भट्टाचार्य, कोषाध्यक्ष तन्मय मुखर्जी, विवेक राॅय, हज़रत क़ुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा दरगाह कमिटी के अध्यक्ष हाजी रऊफ गद्दी,कमिटी के संरक्षक आसिफ सहित कई पत्रकार और समाजसेवी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments