Thursday, May 2, 2024
HomeDESHPATRAमारवाड़ी युवा मंच का छह दिवसीय नि:शुल्क कैंसर जांच शिविर 19 फरवरी...

मारवाड़ी युवा मंच का छह दिवसीय नि:शुल्क कैंसर जांच शिविर 19 फरवरी से

"कैंसर मुक्त भारत" अभियान को सफल बनाएं : विशाल पाडिया

रांची : मारवाड़ी युवा मंच, रांची शाखा द्वारा छ: दिवसीय नि:शुल्क कैंसर जांच शिविर कार्यक्रम की जानकारी देने हेतु चैम्बर भवन में सोमवार को प्रेस-वार्ता की गई। मंच के अध्यक्ष विशाल पडिया ने बताया कि
अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की कैंसर डिटेक्शन मोबाइल वैन 18 फरवरी को रांची पहुंचेगी। इस हाईटेक वैन से शहरवासियों की निशुल्क जांच की जाएगी।इस शिविर में जांच एक्सपर्ट के साथ प्रसिद्ध डॉक्टर भी रहेंगे।मारवाड़ी युवा मंच रांची शाखा की ओर छ: दिवसीय निःशुल्क कैंसर जांच शिविर की शुरुआत 19 फरवरी (बुधवार) को कचहरी रोड स्थित वेंडर मार्केट से की जायेगी।सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक अलग-अलग क्षेत्रों में जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस जांच शिविर में प्रथम स्तर पर कैंसर की पहचान होने पर इसका इलाज संभव है। छ: दिवसीय जांच शिविर अलग अलग दिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों और शहर के आसपास गांवों में लगाया जाएगा।छ:दिवसीय जांच शिविर के कार्यक्रम का विवरण निम्न है।
19 एवं 20 फरवरी को वेंडर मार्केट कचहरी रोड,
21 फरवरी को सिमिलिया रिंग रोड,
22 फरवरी को गोल्डन कैंपस, कोकर,
25 फरवरी को पुलिस लाइन, नियर होटल लिलेक,
26 फरवरी को नियर चुटिया थाना।

उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को इसका लाभ लेना चाहिए। मारवाड़ी युवा मंच कैंसर मुक्त भारत बनाने की दिशा में अग्रसर है। इस शिविर में एक दिन 150 से 200 लोगों की ही जांच हो पाएगी। लोग अब इस मोबाइल कैंसर स्क्रीनिंग वैन में निशुल्क जांच करा सकते हैैं। इसके अलावा जिन लोगों में कैंसर संबंधित कोई भी लक्षण है, तो उनके लिए भी इस वैन के जरिए मुफ्त में चेकअप कराने की व्यवस्था है।कार्यक्रम में उपस्थित मंच के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन सिंघानिया ने बताया कि यह जांच किसी निजी अस्पताल में कराया जाए तो लगभग 2000 रुपये तक का खर्चा आता आता है।कार्यक्रम में मंच के सचिव विकाश अग्रवाल ने अपील की है कि इस निःशुल्क जांच शिविर को सफल बनाएं। हम सभी मिलकर कैंसर मुक्त्त शहर बनाने का प्रयास करें। इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष अभिषेक अग्रवाल,पूर्व अध्यक्ष अर्जुन सिंघानिया, मंच अध्यक्ष विशाल पडिया,सचिव विकाश अग्रवाल, उपाध्यक्ष सचिन मोतीका, दीपक गोयनका, एवं कार्यकारिणी सदस्य सनी केडिया, स्पर्श चौधरी, यश गुप्ता, राघव जालान उपस्थित थे। उपरोक्त जानकारी अमित शर्मा द्वारा दी गई।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments