Sunday, May 5, 2024
HomeDESHPATRAहोली को लेकर किशनगंज के पुलिस कप्तान ने की बैठक दिए महत्वपूर्ण...

होली को लेकर किशनगंज के पुलिस कप्तान ने की बैठक दिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश:बिनय मिश्रा


होली महापर्व को लेकर किशनगंज पुलिस प्रशासन ने व्यापक तैयारियां शुरू कर दी है। इसी क्रम में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी व किशनगंज के एसपी कुमार आशीष ने होली महापर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था को लेकर थाना प्रभारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें उन्होंने होली पर आपसी तालमेल बनाने पर बल दिया तथा इस महापर्व पर की गई व्यवस्था का फीड बैक लिया। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि अभी से इस पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने थाना प्रभारियों को आपस में समन्वय बनाने का निर्देश दिया।
उन्होंने किशनगंज में विधि-व्यवस्था कायम करने के लिए जिला अंतर्गत विभिन्न थाना क्षेत्र के थानाध्यक्षों को शांति समिति की बैठक आहुत कर सद्भावना के साथ आपसी सौहार्द भाईचारा स्थापित करते हुए एवं कोविड 19 प्रोटोकाॅल के कड़ाई से पालन कराने मे दोस्ताना व्यवहार का परिचय देते हुए होली में सबों के साथ अपनत्व व्यवहार को प्रदर्शित करने को कहा। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि वर्तमान समय में देश के कई ऐसे राज्यों से आ रही खबर कोविड-19 संक्रमण महामारी में पुनः दोबारा इजाफा हो रहा है। ऐसे में किशनगंज जिला में कोविड-19 संक्रमण का नियंत्रण होना जिलावासियों द्वारा कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते रहने में सहयोग का परिणाम है। जिसे कायम रखते हुए शांति एवं सौहार्द के साथ होली का त्योहार मनाने की अपील की गई। एसपी श्री आशीष ने कहा कि इसके लिए समीक्षा कर एहतियाती कार्रवाई सुनिश्चित कर ली जाए, ताकि हर क्षेत्र में त्योहार का आनंद हर वर्ग के लोग उठा सकें। होली के पूर्व की रात्रि होलिका दहन का कार्यक्रम पूरी निष्ठापूर्वक मनाया जाता है, इसमें इस बात को ध्यान में रखी जाए कि इस दिन किसी असमाजिक तत्व के द्वारा दूसरे व्यक्ति के व्यवहार में आने वाले सम्मान में खलल न डालें। यथासमय शांति समिति की बैठक का आयोजन कर इन्हें जिम्मेवारी सौंपी गई है तथा विधि-व्यवस्था संधारण में उनका सहयोग लिया जाए, ताकि पूर्णरूपेन शांति एवं सौहार्द कायम रहे। रंग व गुलाल खेलते समय इस बात का ध्यान रहे कि किसी दूसरे व्यक्ति की भावना को ठेस न पहुंचे। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि होली पर्व के अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु निम्न बिन्दुओं पर समुचित व्यवस्था योजनाबद्ध तरीके से व्यवस्था की गई है और उसकी मोनिरेटिंग भी की जा रही है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments