Thursday, May 2, 2024
HomeDESHPATRAएचडीएफसी लाईफ और एचडीएफसी एर्गो का ‘क्लिक -2 प्रोटेक्ट कोरोना कवच’ पॉलिसी...

एचडीएफसी लाईफ और एचडीएफसी एर्गो का ‘क्लिक -2 प्रोटेक्ट कोरोना कवच’ पॉलिसी शुरू

सर्वसमावेशी वित्तीय सुरक्षा जरूरी : श्रीनिवास पार्थसारथी

  • रांची/मुंबई। जीवन बीमा कंपनी एचडीएफसी लाईफ और जनरल(गैर-जीवन बीमा) बीमा कंपनी एचडीएफसी एर्गो ने एक साथ कॉम्बिनेशन बीमा उत्पाद, “क्लिक-2 प्रोटेक्ट कोरोना कवच” शुरू किया है। कंपनी के मुताबिक कोविड-19 महामारी के समय यह प्रोडक्ट संपूर्ण वित्तीय सुरक्षा पैकेज के तौर पर साबित होगा। इस पैकेज में एचडीएफसी लाईफ क्लिक 2 प्रोटेक्ट 3D प्लस तथा एचडीएफसी एर्गो कोरोना कवच का बेहतरीन संयोजन किया गया है।
    एचडीएफसी लाईफ का क्लिक 2 प्रोटेक्ट 3डी प्लस बीमा उत्पाद पॉलिसी के बाजार में उपलब्ध सबसे लचीला और उपभोक्ता-अनुकूल टर्म प्लान में से एक है। वहीं, एचडीएफसी एर्गो का कोरोना कवच एक क्षतिपूर्ति स्वास्थ्य बीमा योजना है, जिसे एक साल पहले शुरू किया गया था। कोविड-19 की टेस्ट अगर सरकार द्वारा अधिसूचित जांच केंद्र में पॉजिटिव आती है, तो कोविड के लिए अस्पताल में इलाज करानेवाले मरीजों के इस पॉलिसी के जरिये बीमा सुरक्षा मिल सकती है।
    कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक इस पॉलिसी में उपभोक्ता को क्लिक 2 प्रोटेक्ट 3D प्लस और कोरोना कवच के सभी लाभ और विशेषताएं मिल सकेगी। कोई भी व्यक्ति उसके लिए एचडीएफसी लाईफ क्लिक 2 प्रोटेक्ट 3D प्लस पॉलिसी उपलब्ध विकल्पों में से कोई भी चुन सकता है। इन विकल्पों में अगर दुर्घटना में पॉलिसीधारक को दुर्भाग्यवश कोई ताउम्र विकलांगता या गंभीर बिमारी होती है, तो बीमा के हप्तों छूट का विकल्प भी शामिल है।
    इस कॉम्बी-उत्पाद में कोरोना कवच प्लान व्यक्तिगत बीमा और पूरे परिवार का बीमा ऐसे दो विकल्प हैं। दूसरे विकल्प में कोविड-19 की स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा व्यक्ति के जोड़ीदार के साथ, व्यक्तिपर निर्भर बच्चे (25 साल से कम उम्र) माता-पिता या जोड़ीदार के माता-पिता इन सबके लिए भी ली जा सकेगी।
    इस कॉम्बी पॉलिसी उत्पाद को शुरू करते हुए एचडीएफसी लाईफ के मुख्य अॅक्च्युरी श्रीनिवास पार्थसारथी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से लोगों की जीवन शैली में बदलाव आया है। यदि व्यक्ति कोविड पॉजिटिव हो जाए, तो इलाज खर्चा कितना होगा इसकी चिंता भी लगी रहती है। इस बीमारी के खर्चे से काफी हद तक वित्तीय नुकसान हो सकता है। ऐसे में वित्तीय सुरक्षा सबसे जरूरी है। क्लिक 2 प्रोटेक्ट कोरोना कवच, लोगों को महामारी के समय में सर्वसमावेशी वित्तीय सुरक्षा देने के लिए ही खास तौर पर बनाया गया है।
dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments