Saturday, May 4, 2024
HomeDESHPATRAझारखंड अभिभावक संघ ने पहाड़ी मंदिर के समक्ष किया हवन

झारखंड अभिभावक संघ ने पहाड़ी मंदिर के समक्ष किया हवन


रांची। निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ झारखंड अभिभावक संघ द्वारा किए जा रहे चरणबद्ध आंदोलन के तीसरे चरण के आंदोलन के अंतिम दिन गुरुवार को पहाड़ी मंदिर के समीप हवन किया गया। इस दौरान
” हमारी भी सुनें हेमंत सरकार,निजी स्कूल दे रहे दुख अपार” कार्यकम के तहत पहाड़ी मंदिर के समक्ष हवन का कार्यक्रम का आयोजन कर भगवान महादेव से राज्य सरकार को सद्बुद्धि देने का आग्रह किया गया।
इस अवसर पर अभिभावक संघ के सदस्य “बहुत हुई प्राइवेट स्कूलों की मार अब रहम करो हेमंत सरकार”, प्राइवेट स्कूल दे रहे हैं दुख अपार” अब तो रहम करो हेमंत सरकार”, कोरोना में अभिभावक है लाचार,अब तो रहम करो हेमंत सरकार, कोरोना ने कर दिया है हमें बेरोजगार, अब तो रहम करो हेमंत सरकार” आदि स्लोगन लिखे हुए प्ले कार्ड के साथ पहाड़ी बाबा से आग्रह कर रहे थे।
इस अवसर पर झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना हमारा है, ताकि सरकार बेरोजगारों की पुकार भी सुने। साथ ही प्राइवेट स्कूलों द्वारा विभिन्न मदों में लिए जाने वाले फीस के खिलाफ पिछले साल की तरह आदेश जारी करें।
अजय राय ने कहा कि झारखंड शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम 2017 हर जिले में प्रभावी तरीके से लागू करना सरकार की जवाबदेही है, ताकि जिला से लेकर स्कूल स्तर तक फीस निर्धारण को लेकर एक पारदर्शी कमेटी बन सके। कार्यक्रम में विजय सिंह, देवानंद राय, मनीष मिश्रा ,विकास सिन्हा, अभय सिंह, मुकेश साहू, संजीत राम, आलोक झा ,अखय बेहरा ,वीर बहादुर सिंह ,अरविंद पटेल सहित अन्य शामिल हुए।
अजय राय ने बताया कि तीसरे चरण के आंदोलन का यह आखरी कार्यक्रम था। इस पर भी राज्य सरकार अगर कोई कार्रवाई नहीं करती है, तो चौथे चरण का आंदोलन जोरदार होगा जिसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments