Thursday, May 2, 2024
HomeDESHPATRAमौलाना आजाद कॉलेज में खुलेगा डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग सेंटर

मौलाना आजाद कॉलेज में खुलेगा डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग सेंटर

जामिया मिल्लिया, दिल्ली का तोहफा

  • रांची। देश के टॉप विश्वविद्यालयों में एक जामिया मिलिया इस्लामिया, दिल्ली का डिस्टेन्स एंड ओपन लर्निंग सेंटर राजधानी स्थित मौलाना आजाद कॉलेज में खुलेगा. इससे झारखंड के लाखों छात्र लाभान्वित होंगे। झारखंड में यह जामिया का पहला सेंटर होगा. मौलाना आजाद कॉलेज परिसर, रांची में इसी सत्र से शुरू होने वाले सेंटर में बीए, बी-कॉम सहित अनेक व्यावसायिक कोर्स में पढ़ाई करने का मौका मिलेगा. इस काम को अंजाम देने का श्रेय राष्ट्रीय उर्दू विकास परिषद के उपाध्यक्ष और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के प्रो. डॉ. शाहिद अख्तर को जाता है. उनके प्रयास से ही यह मुमकिन हो पाया. जामिया में उनके जाने के बाद शिक्षा के क्षेत्र में रांची शहर के लिए कुछ करने पर चर्चा हुई थी, उन्होंने वादा किया था कि झारखंड हित और छात्र हित में कुछ बेहतर किया जायेगा और उन्होंने इसे पूरा भी कर दिखाया.
    अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष इबरार अहमद के सहयोग के बिना इसकी कल्पना नहीं की जा सकती थी. पिछले एक साल से सेंटर की स्थापना को लेकर वे सक्रिय रहे. शहर के समाजसेवी और रांची विवि में कॉमर्स पीजी विभाग के डॉ मो. निज़ामुद्दीन जुबैरी के एक्सपर्ट रिपोर्ट ने ही अंतिम में इसकी स्थापना का मार्ग प्रशस्त किया. मुहिम में आजाद कॉलेज के कई शिक्षकों और स्टाफ़ की भूमिका भी सराहनीय रही.
  • 20 बच्चों का खर्च उठायेगा खिदमत
    जामिया सेंटर में शिक्षा प्राप्त करने को इच्छुक आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को सामाजिक संस्था “खिदमत” द्वारा सहयोग किया जायेगा. संस्था बी.ए. और बी.कॉम. में 10-10 बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठायेगी।
    मौलाना आजाद कॉलेज रांची में आयोजित संवादाता सम्मेलन में यह जानकारी अंजुमन इस्लामिया रांची के अध्यक्ष इबरार अहमद, महासचिव हाजी मुख्तार अहमद एवं कॉलेज के सचिव इम्तियाज अली ने संयुक्त रूप से दी। अध्यक्ष इबरार अहमद ने बताया कि शिक्षाविद डॉ. शहनवाज कुरेशी को सर्वसम्मति से प्रोग्राम कॉर्डिनेटर बनाया गया है। मौके पर तंजीम आलम, डॉ. शहनवाज कुरेशी, तारिक मुजीबी,प्राचार्य डॉ.अनीता सिन्हा, तनवीर अहमद, हाजी नवाब, मोहसीन एच रहमान, जफर कमाल, मास्टर उमर, मतिउर रहमान, परवेज अहमद उपस्थित थे।
dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments