Wednesday, May 1, 2024
HomeDESHPATRAलॉकडाउन-4 के बाद आधार सर्विसेस होगी शुरू

लॉकडाउन-4 के बाद आधार सर्विसेस होगी शुरू

रांची : आधार जारी करने और इससे जुड़ी सेवाओं का संचालन करने वाली संस्था, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने कहा है कि देश में जल्द ही आधार सर्विसेज शुरू होने जा रही हैं। प्राधिकरण के रजिस्ट्रार इसकी तैयारी कर रहे हैं। हालांकि आधार सेवाएं वहीं उपलब्ध होंगी, जहां लॉकडाउन 4.0 के दिशानिर्देश के तहत राज्य/जिला प्राधिकरण अनुमति देंगे। विदित है कि देश में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए घोषित किया गया लॉकडाउन 31 मई 2020 तक बढ़ा दिया गया है
लॉकडाउन 4.0 को लेकर नियमों, उल्लंघनों व जुर्माने को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। इन दिशानिर्देशों के अनुरूप विशेष रूप से प्रतिबंधित गतिविधियों के अलावा अन्य सभी गतिविधियां की जा सकेंगी. प्रकाधिकरण ने ट्वीट कर कहा है कि यूजर अपने क्षेत्र में उपलब्ध अपॉइंटमेंट स्लॉट https://appointments.uidai.gov.in/bookappointment.asx पर जाकर या mAadhaar ऐप के जरिए पता कर सकते हैं।


लॉकडाउन में चालू है आधार हेल्पलाइन

देश में कोरोना वायरस के चलते 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के कारण देशभर में सभी आधार केंद्र और आधार कार्यालय बंद हैं। लॉकडाउन में आधार हेल्पलाइन 1947 IVRS (ऑटो मोड) में उपलब्ध है। इससे पहले प्राधिकरण ने कहा था कि लॉकडाउन में लोग आधार की ऑनलाइन सेवाओं और mAadhaar ऐप पर उपलब्ध सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं। जनहित में उक्त जानकारी रांची स्थित प्राधिकरण के कार्यालय के अधिकारी के माध्यम से दी गई।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments