Saturday, April 27, 2024
HomeDESHPATRAवैश्विक आपदा की चुनौतियों का सामना करते हुए लक्ष्य की ओर अग्रसर...

वैश्विक आपदा की चुनौतियों का सामना करते हुए लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं उपायुक्त अनन्य मित्तल

वैश्विक आपदा की चुनौतियों का सामना करते हुए लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं उपायुक्त अनन्य मित्तल

चाईबासा से विनय मिश्रा की रिपोर्ट

चाईबासा : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण काल के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारियां काफी बढ़ गई हैं। कोविड-19 की चुनौतियों का सामना करते हुए कई प्रशासनिक अधिकारी अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। ऐसे ही एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी हैं चाईबासा के उपायुक्त अनन्य मित्तल। श्री मित्तल कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कोरोना से बचाव के मद्देनजर लागू लॉकडाउन में सरकारी दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए अपने मातहत अधिकारियों को निर्देशित करते हुए वह स्वयं इसकी मॉनिटरिंग करते हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए वैक्सीन लेने की अनिवार्यता बताते हुए वह सबों को प्रेरित करते हैं।
श्री मित्तल प्राय: प्रतिदिन कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण कर वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों का उत्साहवर्द्धन कर रहे हैं।
अपने प्रशासनिक कार्यों का बखूबी निर्वहन करते हुए श्री मित्तल कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराने के लिए वह अधिकारियों और कर्मचारियों को हमेशा निर्देशित करते रहते हैं। इस क्रम में उन्होंने गत दिनों चक्रधरपुर प्रखंड अंतर्गत आसानतलिया पंचायत भवन में वैक्सीन देने वाली महिला स्वास्थ्यकर्मियों लीला धान , पद्मिनी महतो, ममता महतो से संपर्क कर उन्हों की हौसला अफजाई की। जनसेवा के प्रति स्वास्थ्य कर्मियों का समर्पण भाव की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। जिले के सर्वोच्च अधिकारी के रूप में उपायुक्त अनंत मित्तल के स्नेह और उनकी व्यवहारकुशलता देखकर स्वास्थ्यकर्मियों ने भी उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उपायुक्त के निर्देशानुसार चक्रधरपुर के बीडीओ बालकिशोर महतो भी कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान को बेहतर तरीके से संचालित करने में जुटे हैं। नागरिकों को असुविधा न हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ टीकाकरण से जुड़े कर्मियों के बीच समन्वय बनाए रखते हुए कार्य कर रहे हैं।
श्री मित्तल का मानना है कि प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली से सरकार की छवि प्रदर्शित होती है। इसलिए सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने, उसे अमलीजामा पहनाने की दिशा में प्रशासनिक अधिकारियों की अहम जिम्मेदारी होती है। इसका बखूबी निर्वहन करने में वे लगे हुए हैं।
वैश्विक आपदा कोरोना संक्रमण काल से निपटना प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष बड़ी चुनौती है। इन चुनौतियों का सामना करते हुए लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments