Sunday, April 28, 2024
HomeDESHPATRAसंक्रमण मुक्त होने पर तालियों और फूलों से दी गयी कोरेना मरीजों...

संक्रमण मुक्त होने पर तालियों और फूलों से दी गयी कोरेना मरीजों को अस्पताल से विदाई

कोरोना संक्रमित पूर्व के दोनों मरीजों ने जीत ली कोरोना से जंग,उपायुक्त ने दोनो मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र दिया

देवघर : जिले में पूर्व कोरोना संक्रमित दोनों मरीजों की तीसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात सभी रिपोर्ट बिलकुल सामान्य पाई गयी है। इसके उपरांत आज दोनों मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र उपायुक्त नैंसी सहाय के द्वारा दिया गया। जिसके पश्चात दोनों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी हैं। जो दोनो के लिए तथा उसके परिवारों के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है।
इस मौके पर उपायुक्त, उप विकास आयुक्त सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रशिक्षु आई.ए.एस द्वारा तालियां बजाकर मरीजों को विदाई दी गयी। साथ ही चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मरीज पर फूल बरसाकर अस्पताल से दोनों मरीजों को उनके गंतव्य स्थान तक एम्बूलेंस के द्वारा पहुंचाया गया।

इस दौरान उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि पिछले दिनों इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट पोजेटिव प्राप्त हुई थी। इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है एवं ये पूर्णतः स्वस्थ पाए गए। श्रीमती सहाय ने लोगों से अपील करते हुए कही कि ऐसे में किसी को भी इससे पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है।
इसके अलावे सबसे महत्वपूर्ण और हम सभी के लिए ये खुशी की बात है कि ये दोनों मरीज कोरोना नामक इस जंग का डट कर सामना करते हुए इस पर जीत हासिल की है और आज वे बिलकुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। आशा है कि इसी प्रकार आज संक्रमित पाये गये अन्य दो मरीज भी कोरोना नामक इस महामारी को हराकर जल्दी स्वस्थ हो जाएं।

सभी चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम का धन्यवाद- उपायुक्त

इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए उपायुक्त श्रीमती सहाय ने माँ ललिता हॉस्पिटल के प्रबंधक, चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजायी करते हुए आभार प्रकट किया। साथ ही कोरोना के इस जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोनो वारियर्स का धन्यवाद और अभिनन्दन किया गया।संक्रमित दोनों मरीजों की तीसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के पश्चात दूसरी सभी रिपोर्ट भी बिलकुल सामान्य पायी गयी है। इसके उपरांत दोनों मरीजों को संक्रमण मुक्त होने का प्रमाण पत्र दिया गया। जिसके पश्चात दोनों मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी, अब ये बिलकुल स्वस्थ हैं, जो कि हम सभी के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है।


इस दौरान उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि पिछले दिनों इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट पोजेटिव प्राप्त हुई थी। इलाज के क्रम में पहली रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर मरीजों के सैंपल को दूसरी बार जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है एवं ये पूर्णतः स्वस्थ पाए गए। ऐसे में किसी को भी इससे पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है।
इसके अलावे सबसे महत्वपूर्ण और हम सभी के लिए ये खुशी की बात है कि ये दोनों मरीज कोरोना नामक इस जंग का डट कर सामना करते हुए इस पर जीत हासिल की है और आज वे बिलकुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। आशा है कि इसी प्रकार आज संक्रमित पाये गये अन्य दो मरीज भी कोरोना नामक इस महामारी को हराकर जल्दी स्वस्थ हो जाएं।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद बोला संक्रमण मुक्त युवक, बस हिम्मत बनाये रखे,तथा डाॅक्टरों के निर्देशों का पालन करें

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद दोनों मरीजो ने बताया कि अस्पताल में उनका अच्छी तरह से ख्याल रखा गया। अच्छे खाने के साथ अच्छा व्यवहार भी किया गया। यह भी बताया कि कोरोना एक भयंकर बीमारी है। कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है, जैसा हमने किया। बस हिम्मत बनाये रखे,तथा डाॅक्टरों के निर्देशों का पालन करें। इसके अलावे इससे बचने के लिये लोगो को सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहे तभी आप कोरोना जैसी भयानक बीमारी से बच सकते है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments