Wednesday, May 1, 2024
HomeDESHPATRAसतर्कता की बदौलत ही कोरोना संक्रमण के खिलाफ जीत सकते हैं दूसरी...

सतर्कता की बदौलत ही कोरोना संक्रमण के खिलाफ जीत सकते हैं दूसरी जंग : तुषार कांति शीट


रांची। शहर के जाने-माने समाजसेवी और सामाजिक संस्था श्री रामकृष्ण सेवा संघ के सहायक सचिव तुषार कांति शीट ने कहा है कि सतर्कता और सावधानी की बदौलत ही कोरोना संक्रमण के खिलाफ दूसरी जंग जीतने में हम सफल हो सकते हैं। इसके लिए समेकित प्रयास जरूरी है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण लोगों की अपनी जद में लेता जा रहा है। इसलिए जरूरी है कि हम बिना सुरक्षा कवच के जहां-तहां अनावश्यक रूप से न जाएं, शारीरिक दूरी की अनदेखी न करें और सदैव मास्क का प्रयोग करें। गौरतलब है कि महाराष्ट्र, दिल्ली सहित अन्य राज्यों के अलावा झारखंड में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसार रहा है। हालांकि राहत की बात यह है कि झारखंड में रफ्तार इतनी अधिक नहीं है, जितनी देश के अन्य हिस्सों में है।
उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। मास्क लगाने की नियमित रूप से आदत डालें इसे नजरअंदाज न करें। उन्होंने कहा कि लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो संक्रमण और बढ़ेगा और इस बात की संभावना भी प्रबल है कि एक बार फिर आर्थिक गतिविधियां भी इस वजह से बाधित होंगी। श्री शीट ने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे सशक्त सुरक्षा कवच है सावधानी बरतना, शारीरिक दूरी के सिद्धांतों का पालन करना और नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करना। इसमें जरा सी भी कोताही भारी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर सामूहिक प्रयास जरूरी है। स्वयंसेवी संगठनों को भी कोरोना से बचाव के मद्देनजर जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments