Saturday, April 27, 2024
HomeDESHPATRAस्कील ट्रेनिंग सेंटर को पुनः शुरू करने की मांग

स्कील ट्रेनिंग सेंटर को पुनः शुरू करने की मांग

प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

  • रांची। झारखंड स्कील डेवलपमेंट पार्टनर एसोसिएशन के सदस्यों ने स्कील ट्रेनिंग सेंटर को री-आॅपनिंग कराने की मांग को लेकर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल से बुधवार को मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा। इस दरम्यान सोसाइटी के सदस्यों ने बताया कि झारखंड में स्कील डेवलपमेंट सेंटर की संख्या तीन सौ है और राजधानी रांची में तकरीबन 35-40 सेंटर मौजूद है। कोरोना (कोविड-19) की लाॅकडाउन की वजह से सभी स्कील ट्रेनिंग सेंटर ठप पड़े हैं। झारखंड में सीधे तौर से स्कील ट्रेनिंग सेंटर में लगभग पांच हजार एम्प्लाई हैं और बीस हजार ट्रेनर का कार्य चल रहा है।
    झारखंड स्कील डेवलपमेंट पार्टनर एसोसिएशन ने यह बताया कि देश के सभी राज्यों में स्कील डेवलपमेंट सेंटर को सरकारी गाइडलाइन के तहत खोल दिया गया है। लेकिन एक मात्र झारखंड और छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है, जहां की सरकार ने सेंटर खोलने की अनुमति नहीं दी है। इस कारण स्कील डेवलपमेंट के तहत लोगों को प्रशिक्षण एवं रोजगार नहीं मिल पा रहा है।
    झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने एसोसिएशन की मांग को जायज ठहराते हुए आश्वस्त किया कि इस दिशा में अविलंब पहल की जाएगी।उन्होंने कहा कि मांगों को लेकर प्रोफेशनल कांग्रेस ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से मुलाकात कर झारखंड में सरकारी गाइडालाइन के तहत स्कील डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी की री-ट्रेनिंग की अनुमति के लिए आग्रह करेगी। ताकि पुनः राज्य में स्कील ट्रेनिंग की शुरूआत हो सके और युवाओं के समक्ष रोजगार का अवसर सृजित हो सके।
    इस मौके पर झारखंड स्कील डेवलपमेंट पार्टनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अदिति सिन्हा, वाइस प्रेसिडेंट पीयूष किशोरी गेरा, विजय कुशवाहा, संजय कुमार, शौर्य वैभव, निरंजन कुमार, राजीव सिंह, अभिषेक, आशीष धार शामिल थे।
dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments