Thursday, May 2, 2024
HomeBIHARकोरोना से बचाव के लिए गया नगर निगम ने चलायी "नगर सरकार-आपके...

कोरोना से बचाव के लिए गया नगर निगम ने चलायी “नगर सरकार-आपके द्वार”अभियान ।

कोरोना से बचाने के लिए गया नगर निगम द्वारा चलाई जा रही "नगर सरकार आपके द्वार" अभियान मददगार साबित हो रही है।

गया

श्याम सुंदर

शहर में कोरोना महामारी का कहर जारी है । दिन प्रतिदिन बेलगाम कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामले को लेकर गया नगर निगम चिंताजनक है। देश-दुनिया ,राज्य, जिले व शहर से बढ़ते हुए कोरोना अब शहर के गली मोहल्लों में तेजी से पहुंच गई है। प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है ,इन हालात का सामना करने व कोरोना से बचाने के लिए गया नगर निगम द्वारा चलाई जा रही “नगर सरकार आपके द्वार” अभियान मददगार साबित हो रही है। कोरोना वायरस का संक्रमण इसलिए तेजी से बढ़ रही है क्योंकि लोगों द्वारा अपेक्षित सावधानी नहीं बरती जा रही है ।

शहर में निगम के कर्मचारियों द्वारा फ़ॉगिंग किया गया

गया नगर निगम के मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान व डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव व निगम के अधिकारी निगम के सोर्सेज की मदद से इसी बिंदु पर कार्य करते हुए घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और कोरोनावायरस से सुरक्षित रहने के लिए खुद के जीवन की परवाह नहीं करते हुए शहर वासियों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं ।

निगमकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों का फूल माला पहना कर अभिनंदन किया गया

सरकारी व प्राइवेट दफ्तरों,गली चौराहे व घरों को सेनेटाइज कर रहे हैं। इसी कड़ी में मेयर गणेश पासवान व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव निगम के अधिकारी व कर्मियों की टीम ने वार्ड नंबर 36 और 37 में अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया। कार्यक्रम की शुरुआत वार्ड 36 से किया गया। स्थानीय वार्ड पार्षद रबिया खातून पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद नवाब मोहम्मद नवाब के नेतृत्व में दुर्गा स्थान, जयप्रकाश नगर,नूतन नगर , समीर तक्या व मजार गली के घरों व दुकानों को सेनीटाइज किया गया। माउंटेड फिटेड फागिंग मशीन से चारों तरफ फॉकिंग करा कर लोगों को अन्य तरह की कीटाणुओं से सुरक्षित कर दिया गया।

अभियान के दौरान बिना मास्क पहने हुए लोगों को मास्क देकर उन्हें मास्क पहनने के लिए प्रेरित भी किया गया। निगम की इस मुहिम में सफाई के लिए अहम भूमिका निभाने वाले सफाई कर्मियों को मेयर, डिप्टी मेयर व पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद नवाब ने फूलों का हार पहनाकर उनका अभिनंदन किया व उन्हें मास्क व साबुन देकर जागरूक किया। वहीं वार्ड 37 में वार्ड पार्षद सारिका वर्मा व समाजसेवी सुनील बम्बईया के नेतृत्व में नूतन नगर के क्षेत्र राजेंद्र आश्रम काली बाड़ी व अन्य जगहों में अभियान चलाया गया वार्ड 37 में मेयर गणेश पासवान व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव को पार्षद सारिका वर्मा व वार्ड के महिलाओं ने स्वागत किया। क्षेत्र के सभी दुकानों , प्रतिष्ठानों व घरों को अच्छी तरह से सेनेटाइज किया गया व फागिंग कराया गया। अभियान के दौरान वार्ड के सभी सफाई कर्मियों को फूलों का हार पहना कर कोरोना वारियर्स के रूप में अभिनंदन किया गया।
साथ ही फेस शिल्ड, मास्क व साबुन देकर उन्हें सुरक्षित किया गया।

आज के अभियान में खास बात रही कि कोरोनावायरस से संक्रमित शहर के चर्चित व्यवसाई व घराना अपार्टमेंट के निदेशक संजय कुमार उर्फ पप्पू सिंह के घर व अपार्टमेंट को स्वयं अपने हाथों से मेयर वीरेंद्र कुमार व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने सेनीटाइज व फॉगिंग कराया साथ ही उन्होंने सिविल कोर्ट, कमिश्नर कार्यालय का सेनेटाइज व फॉगिंग कराया गया।

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments