Sunday, May 5, 2024
HomeDESHPATRAफुर्सत के क्षण में प्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गज राजनेताओं ने राजनीतिक...

फुर्सत के क्षण में प्रदेश कांग्रेस के दो दिग्गज राजनेताओं ने राजनीतिक परिदृश्यों पर की चर्चा


रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष व राज्य सरकार के वित्त मंत्री डाॅ.रामेश्वर उरांव एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन लाल भाटिया ने झारखंड की वर्तमान राजनीतिक परिदृश्यों और गतिविधियों पर रविवार को फुर्सत के क्षणों में चर्चा की। खुशनुमा मौसम के बीच बरियातू के सरना टोली स्थित डॉ.उरांव के निजी आवास पर उनके संग सुबह-सबेरे चाय की चुस्कियां लेते हुए कांग्रेस के कद्दावर नेता रोशन लाल भाटिया ने संगठन को सशक्त बनाने और पार्टी का जनाधार बढ़ाने सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। सूत्रों के मुताबिक दोनों राजनेताओं ने सूबे के राजनीतिक हालात, विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सत्ता और विपक्ष की भूमिका सहित देश की राजनीतिक दशा और दिशा पर भी बातचीत की। इस दौरान राजनीति के क्षेत्र में दोनों नेताओं ने अपने अनुभवों को भी साझा किया। साथ ही पांच राज्यों (बंगाल,असम,केरल, तमिलनाडु व पुडुचेरी) में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी की रणनीति पर भी रायशुमारी की। बातचीत के क्रम में दोनों नेताओं ने जमीनी कार्यकर्ताओं को संगठन से जोड़े रखने सहित आम कार्यकर्ता को पार्टी में तवज्जो देने पर भी बल दिया।
गौरतलब है कि डॉ.उरांव भारतीय पुलिस सेवा के एक तेज-तर्रार, कुशल व अनुभवी अधिकारी रह चुके हैं। राजनीति के क्षेत्र में भी उनकी पहचान एक अनुभवी,शालीन और सौम्य राजनेता के रूप में है। वहीं, रोशन लाल भाटिया शहर के जाने-माने समाजसेवी व कांग्रेस के समर्पित नेता के रूप में जाने जाते हैं। संगठन से वे लंबे समय से जुड़े हैं। सूबे में पार्टी को मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका रही है।
सूत्र बताते हैं कि दोनों नेताओं ने संगठन को और अधिक धारदार बनाने व महागठबंधन की गांठें ढीली न पड़े, इस पर विशेष बल दिया।
बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि फुर्सत के पल में कांग्रेस पार्टी के इन दोनों दिग्गज नेताओं की यह मुलाकात क्या रंग लाती है?

dpadmin
dpadminhttp://www.deshpatra.com
news and latest happenings near you. The only news website with true and centreline news.Most of the news are related to bihar and jharkhand.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments