कोरोनायोद्धा अमर रहें: एआइएसएम जेडब्लूए

कोरोनायोद्धा अमर रहें: एआइएसएम जेडब्लूए

जमशेदपुरः एआइएसएम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन का पत्रकारहित को लेकर आंदोलन सड़क से शुरू हुआ जो आज तक सोशल मीडिया पर चलता रहा,इसके लिए एसोसिएशन के बिहार झारखंड बंगाल प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने सभी साथियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इसी दुखद समय में हमारे बीच से 20 से ज्यादा पत्रकार साथी अपने कर्तव्य का निर्वहन कर शहीद हुए और हमें छोड़ इस दुनिया से चले गए.
सभी को नमन करते हुए आज जमशेदपुर के हाता हल्दीपोखर रोड में AISMJWA के पत्रकार साथियों के साथ संध्या 7.00 बजे एसोसिएशन के प्रदेश प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर गुप्ता,प्रदेश महासचिव सुनील पांडेय,राज्य सदस्यता प्रभारी दीपक कुमार,प्रदेश सचिव राकेश मिश्रा सहित पत्रकार साथियों और स्थानीय समाजसेवियों ने भी कोरोनायोद्धाओं को श्रद्धांजलि दी.
कमिटी के सभी पदाधिकारी,सदस्य और पत्रकार साथियों ने दो मिनट का मौन रखते हुए कोरोनायोद्धाओं को नमन कर राज्य सरकार से पुनःनिवेदन किया है कि दिवंगत पत्रकार साथियों के आश्रित परिवार की आर्थिक सहायता हेतु जल्द पहल करें.
प्रदेश प्रभारी श्री भाटिया ने कहा कि फेसबुक और ट्वीटर पर इस मुहिम को तब तक जारी रखें,जब तक सरकार का फैसला न आ जाए.
प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री गुप्ता ने कहा कि हम यह मानते हैं कि पत्रकार कोरोना वारियर हैं और उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी.
प्रदेश महासचिव सुनील पांडेय ने कहा कि सभी एकजुट होकर आज रात 8.00 बजे अपने जिले,प्रखंड और घर पर “एक शाम शहादत के नाम” कार्यक्रम आयोजित कर अपने देश के शहीद पत्रकार,डाॅक्टर,जवान,सफाईकर्मी और आम जनता को भी श्रद्धांजलि दें.
प्रदेश सचिव राकेश मिश्रा ने कहा कि इस संदेश को इतना प्रसारित करें कि पूरे देश में हमारे शहीद साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का जोरदार प्रयास हो.
राज्य सदस्यता प्रभारी दीपक कुमार ने कहा कि इस संदेश को राज्य ही नहीं दूसरे राज्य तक भी पहुंचाना चाहिए, क्योंकि जब देश में ताली बज सकती है,थाली बज सकती है,मोमबत्ती जल सकती है तो पत्रकार साथियों को शहादत पर एक दिन श्रद्धांजलि भी दी जा सकती है.
एसोसिएशन के सिहंभूम जिला उपाध्यक्ष अनूप गुप्ता ने कहा कि देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की भी जरूरत है.
पत्रकार बिरेंद्र सिंह ने कहा कि छोटे-मंझोले अखबार,पत्र-पत्रिका,पोर्टल और यूट्यूब चैनलों ने हमारे आंदोलनकारी विचारों को प्रसारित किया और आगे भी करेंगे,उन सभी का पूरे पत्रकार जगत की ओर से धन्यवाद.
समाजसेवी मनोज सरदार और विवेक श्रीवास्तव ने शहीद साथियों को नमन करते हुए कहा कि आज सोशल मीडिया पर इस आंदोलन का असर होना शुरू हो गया है और यह आंदोलन धीरे-धीरे सफलता की ओर अग्रसर है.साथ देने वालों का आभार और शहीदों को नमन.
इधर राज्य के कई जिलों से एसोसिएशन के पदाधिकारियों और पत्रकार साथियों समेत स्थानीय लोगों ने भी कोरोना वारियर के शहादत पर सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया है.