आठ साल, देश बेहाल, पूंजीपति मालामाल, आमजन कंगाल:-कांग्रेस

आठ साल, देश बेहाल, पूंजीपति मालामाल, आमजन कंगाल:-कांग्रेस

अमरेन्द्र कुमार सिंह

गया । केंद्र की मोदी सरकार के आठ साल पूरा होने पर विगत कई दिनों से भाजपा, आर एस एस, जश्न मनाने में मशगूल है, लेकिन सभी देशवासियों को कलाधन के 15 लाख की आस, प्रतिवर्ष दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार, तो शत प्रतिशत जुमला करार होने के बाद अब महंगाई की मार से आमजन त्राहि, त्राहि कर रहें है, खाना पकाने के घरेलू गैस हजार के पार प्रति सिलेंडर तो खाना के समान आटा, चावल, दाल, सब्जी, सरसो तेल, रिफाइन, डालडा सभी चीजों का मूल्य आसमान छू रही है, बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिलने पर आत्महत्या तक करने को मजबूर है।
मोदी सरकार के आठ वर्षो के कार्यकाल में विश्व के छोटे से छोटे देशों द्वारा धमकी देने, चीन का लगातार भारत की सीमा पर घुसपैठ, पड़ोसी देशों से खराब संबंध से विश्व गुरु बनने भी जुमला साबित हो रहा है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व सांसद रंजीत सिंह उर्फ रंग बाबू, पूर्व विधायक मो खान अली, राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, शशिकांत सिन्हा, अजय शर्मा, विद्या शर्मा, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, सैयद असरफ इमाम, डा अहमद हुसैन मक्की, मौलाना आफताब आलम खां, अजय कुमार शर्मा, शिव कुमार चौरसिया, उदय शंकर पालित, अरुण कुमार पासवान, सुरेंद्र मांझी, विनोद उपाध्याय, आदि ने कहा की आज देश के संवैधानिक संस्थाएं सरकार के हाथो के कठपुतली बन कर काम कर रही है, सी बी आई , ई डी को पालतू बना कर मनमाने काम कराने, संवैधानिक संस्थानों से छेड़ छाड़ को मोदी सरकार आम बना दिया है, जो लोकतंत्र के लिए बेहद हुखतरनाक है। मोदी सरकार अपने आठ वर्षो के कार्यकाल में देश तोड़ो के सिद्धांत पर काम करते आ रही है। दिन, रात हिंदू_ मुस्लिम, हिंदुस्तान_ पाकिस्तान के नाम पर वोट के ध्रुवीकरण कराने, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर पर्दा डालने में मशगूल रहती है।
लोगों ने कहा विफल आठ वर्षो में मोदी सरकार ने सभी नौ रत्न कंपनियों को बेच दिया, रेलवे, एयरलाइंस, तक का निजीकरण कराने का काम कर रही है, देश के चुनिंदा पूंजीपतियों के हाथो में ही नब्बे प्रतिशत पैसा है, शेष दस प्रतिशत में में आमजनता है।‌मोदी सरकार अपने आठ वर्षो के नाकामियों का ठीकरा नेहरू, गांधी परिवार के माथे ठीकरा फोड़ने में व्यस्त है। भाजपा के नेता, कार्यकर्ता आठ वर्ष के नाकामियों को छिपाने के लिए पानी की तरह पैसा बहा कर जश्न मनाने का काम कर रहे है।