मैगरा बाजार में उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां,बेफिक्र होकर खरीदारी करते दिखे ग्रामीण

मैगरा बाजार में उड़ी कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां,बेफिक्र होकर खरीदारी करते दिखे ग्रामीण

गया से अमरेंद्र सिंह कि रिपोर्ट

गया : डुमरिया प्रखंड़ के नारायणपुर बाजार व मैगरा बाजार में गुरुवार की लगने वाली साप्ताहिक बाजार में काफी भीड़ देखने को मिली। पुलिस प्रशासन के लाख मना करने के वाबजूद मैगरा बाजार व नारायणपुर बाजार में साप्ताहिक बाजार आम दिनों की तरह लगाया गया। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में मैगरा बाजार व नारायणपुर बाजार का संचालन हुआ। तथा बिहार सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाईन की जमकर धधज्जियां उड़ाई गई। गुरुवार को लगे बाजार में सोशल डिस्टेंस के साथ साथ बिना मास्क के लोग खरीदारी करते हुए दिखाई दिए।

आपको बता दे कि पूरा भारत इस समय कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है,वही बिहार मे कोरोनाकाल में साप्ताहिक बाजार का आयोजन कोरोना विस्फोट को निमंत्रण दे रहा है।

राज्य में प्रतिदिन जांच मे कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे है। पॉजिटिव मिलने के बाद भी लोग बाजारों में भीड़ लगा कर खरीदारी के रहे है। तथा प्रशासन और सरकार के आदेश की अनदेखी की जा रही है। भीड़ को देख कर ऐसा लगता है कि कोरोना का भय लोगो को नहीं है। संक्रमित होकर लोग अपनी जान देने को उतावले है और लापरवाही से लोग जान दे रहे है। सरकार द्वारा जारी नए गाइडलाइन में शाम चार बजे दुकान बन्द करने का आदेश है,किन्तु लोग सरकार के नए गाइडलाइन का पालन नही कर रहे है। पुलिस और प्रशासन की लचर व्यवस्था के कारण ही लोग बेफिक्र होकर कोरोनाकाल मे आमदिनों की तरह खरीदारी कर रहे है। ऐसे में प्रशासन को सख्त से सख्त कदम उठाना चाहिए जिससे अधिक से अधिक लोगो की जान बच सके।