ऑनलाइन क्लास बन्द करने का आदेश जारी करे प्रशासन : कैलाश यादव

ऑनलाइन क्लास बन्द करने का आदेश जारी करे प्रशासन : कैलाश यादव

रांची। अभिभावक संघ (झारखंड) के अध्यक्ष कैलाश यादव ने कोरोना काल में निजी स्कूलों द्वारा ऑनलाइन एवं जूम क्लासेज करने पर अविलंब रोक लगाने की मांग की है।
उन्होंने कहा है कि निजी स्कूलों द्वारा 3-4 घंटे लगातार ऑनलाइन क्लास कराने से बच्चों के मानसिक संतुलन पर विपरीत असर पड़ रहा है,। इससे बच्चों में आंख और सिर दर्द की काफी शिकायतें मिल रही है।
श्री यादव ने कहा कि शहर स्थित विभिन्न स्कूलों के अभिभावक लगातार अभिभावक संघ से शिकायत कर रहे हैं कि ऑनलाइन क्लास के कारण निम्न,मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चे पढ़ने से वंचित हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण काल के दौरान रोज कमाने-खाने वाले परिवारों की माली हालत बेहद दयनीय हो गई है। उन्होंने कहा कि
निजी स्कूलों द्वारा मैसेज भेजकर अभिभावकों पर मासिक फीस के लिए जूम क्लास के माध्यम से दबाव बनाना उचित नहीं है, बल्कि तानाशाही है। उन्होंने कहा कि
इस संदर्भ में रांची के जिला उपायुक्त एवं डी.एस.ई से अभिभावक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुलाकात करेगा।
उन्होंने कहा कि जैसे एक घर में तीन बच्चे हैं,वहां तीन डिजिटल मोबाइल चाहिए,उसके उपरांत तीनों मोबाइल में 1000 रुपये का नेट रिचार्ज जरूरी है। उस स्थिति में संकट काल में साधारण परिवार कहां से प्रति बच्चे मोबाइल फोन का इंतजाम करेगा और मासिक भुगतान कर पायेगा।
ऐसे हालात में सभी बिंदुओं पर राज्य प्रशासन गंभीरता पूर्वक विचार कर अभिभावकों को राहत दिलाए।